INDvsSA: रविचंद्रन अश्विन ने क्रिकेट के कई दिग्गजों को पछाड़ा

Sports Jagat

Sports Jagat

Author 2019-10-06 17:43:10

आप लोगो का एक बार फिर स्वगत है आपके अपने ही ब्लॉग चेनल स्पोर्ट्स जगत में अगर आप को यह आर्टिकल पसंद आती हैं तो लाइक शेयर कॉमेंट जरूर करना और स्पोर्ट्स जगत को फॉलो करना न भूलना.

imgwww.news18.com

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में रविचंद्रन अश्विन ने करीब एक साल बाद वापसी की है, और टीम में वापसी करते ही रविचंद्रन अश्विन ने कामाल कर दिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में ही, रविचंद्रन अश्विन सात विकिट चटका दिये. रविचंद्रन अश्विन इसके बाद भी नही रुके ओर मैच के पाचवे दिन डी ब्रूयन को बोल्ड ऑउट कर श्रीलंकिया पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली, रविचंद्रन अश्विन अब मुथैया मुरलीधरन के साथ सबसे तेज 350 विकिट लेने वाले खिलाडी बन गए है. मुथैया मुरलीधरन 66 मैचों में 350 विकिट लिए थे और अब रविचंद्रन अश्विन के नाम भी 66 मैचों में 350 विकिट हो गया है.

रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय पूर्व खिलाडी अनिल कुंबले का रिकॉर्ड भी तोड़ दिए,भारत की और से पहले अनिल कुंबले ने सबसे तेज 350 टेस्ट विकिट लिए थे, यह कारनामा अनिल कुम्बले ने 77 मैचों में किया था. रविचंद्रन अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच 27 बार पांच विकिट लेने वाले भारतीय खिलाडी भी बने. रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक सबसे तेज 50, 100, 150, 200, 250, 300 विकिट लेने वाले पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज बने है,

रविचंद्रन अश्विन ने इन क्रिकेट दिगज्जो को पछड़ा

imgsportzwiki.com

रविचंद्रन अश्विन ने पूरे विश्व मे क्रिकेट के कई दिग्जजो को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज 350 विकिट लेने वाले गेंदबाज बन गए है. इससे पहले इन गेंदबाजो ने लिया था सबसे तेज 350 विकिट, न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाडी रिचर्ड हेडली ने 69 मैचो में 350 विकिट लिए थे, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 69 मैच में लिया, ग्लेन मैक्ग्रा ने 74 मैचों में और डेनिस लिली ने 70 मैचों में यह कारनामा किया था. और अब रविचंद्रन अश्विन ने रच दिया इतिहास.


यह आर्टिकल कैसी लगी अपना फ़ीडबैक कॉमेंट कर बताए, और इस तरह के खेल जगत से जुडी खबरें हिंदी में पढने के लिए [S-P-O-R-T-S J-A-G-A-T] को जरूर फॉलो करे.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN