INDvSA:भारत ने पहला टेस्ट 203 रन से जीता,ये रहे इस मैच के हीरो, जानें इस मैच का पूरा हाल

Cric family

Cric family

Author 2019-10-06 17:39:03

क्रिकेट जगत से जुड़ी लेटेस्ट खबरों को पढ़ने के लिए हमें अभी फॉलो करें!

imgImage Source: Google

हेल्लो दोस्तों मैं cric family स्वागत करता हूं आप सभी का आप के अपने यूसी परिवार में, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम ने 203 रनों से जीत लिया है।

यह टेस्ट मैच विशाखाट्टनम में खेला जा रहा था। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

भारतीय टीम की पहली पारी:-

imgImage Source: Google

भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 7 विकेट खोकर 502 रनों का एक पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 317 रनों की एक ऐतिहासिक साझेदारी की। पहली पारी में रोहित शर्मा ने 176 रन बनाए जिसमे 23 चौके व 6 छक्के लगाए।

रोहित शर्मा के साथी ओपनर मयंक अग्रवाल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। मयंक ने पहली पारी में 215 रन बनाए जिसमे 23 चौके व 6 छक्के शामिल थे।

साउथ अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में केशव महराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की, केशव ने पहली पारी में 3 विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी:-

imgImage Source: Google

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 431 रनों पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डिकाक ने भारतीय टीम को मुंहतोड़ जवाब दिया। फाफ डु प्लेसिस ने पहली पारी में 55 रनों का योगदान दिया।

डुप्लेसिस के बाद डेन एल्गर बैटिंग के लिए आए। क्विंटन डिकाक और डेन एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को कुछ समय के लिए संभाला। क्विंटन डिकाक ने पहली पारी 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमे 16 चौके व 2 छक्के लगाए।

imgImage Source: Google

पहली पारी में डेन एल्गर के आउट होते ही मैच ड्रॉ करने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई। डेन एल्गर ने अपनी पारी में 160 रन बनाए जिसमे 18 चौके व 4 छक्के भी लगाए।

भारत की तरफ से पहली पारी में आर अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी का मुजायरा किया। अश्विन ने पहली पारी 7 विकेट चटकाए।

भारतीय टीम की दूसरी पारी:-

imgImage Source: Google

भारतीय टीम को दूसरी पारी में 71 रनों की लीड मिली। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 323 रन बनाए। इस बार भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल सस्ते में सिमट गए लेकिन रोहित शर्मा ने अपना तालमेल बरकरार रखा।

रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में 127 रन बनाए, जिसमे 10 चौके व 7 छक्के लगाए। चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में 81 रनों की बेहतरीन पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने नॉटआउट 35 रन बनाए।

imgImage Source: Google

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दूसरी पारी में एक बार फिर केशव महराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की। केशव ने दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी:-

imgImage Source: Google

दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में मात्र 191 रन ही बना सकी और इस मैच को 203 रनों के एक बड़े अंतर से हार गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दूसरी पारी में एडन मकरम ने सर्वाधिक 39 रन बनाए जिसमे 5 चौके व एक छक्का भी लगाया।

imgImage Source: Google

भारतीय टीम की ओर से दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट व रविन्द्र जडेजा ने 4 विकेट चटकाए। आर अश्विन ने इस पारी 1 विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच:-

img Image Source: Google

इस पूरे मैच में छाए रहे रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। रोहित ने इस मैच की दोनों पारियों में 306 रन बनाए जिसमे 33 चौके व 13 छक्के शामिल थे।

दोस्तों अगर आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो प्लीज हमें फॉलो करें व दोस्तों के साथ शेयर भी कर दें, धन्यवाद।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN