टीम इंडिया ने रचा इतिहास अफ्रीका को हराया इतने रनो से मैच, रोहित ने तोड़े इतने रिकॉर्ड

Ready for U

Ready for U

Author 2019-10-06 17:43:35

टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका से टेस्ट मैच खेल रही है जिसमे उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है .आइये जानते पूरे मैच का हाल और रोहित शर्मा के रिकॉर्डो के बारे में जो उन्होंने तोड़े है.

imgThird party image reference

भारत के पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया जो उनके लिए सही साबित हुआ .पहले बैटिंग करते हुए भारत ने रोहित शर्मा 176 तथा मयंक अग्रवाल 215 दमदार पारी की बदौलत इंडिया ने 502 पर 7 विकेट खोकर पारी घोषित कर दी .इसके जबाब में खेलने उतरी अफ्रीका टीम डीन एल्गर के 160 व दी डॉक के 111रनों से 431 रन बनाए जिसमे अस्विन ने 7 विकेट झटके और भारत को71 रनों की लीड प्राप्त हुई.

imgThird party image reference

फिर दूसरी पारी में भारत ने रोहित शर्मा के 127 रन की बदौलत तथा रविंद्र जडेजा के तेजतर्रार 40 रनों की पारी की की वजह से दोबारा साउथ अफ्रीका के सामने 395 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 191 रन बनाकर अपने सभी विकेट खो दिए तथा इंडिया ने यह मैच बहुत ही शानदार तरीके से 203 रनों से जीत लिया.इसमे रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट तथा शमी ने 5 विकेट लिए ओर भारत आसानी से मैच जीत गया.

imgThird party image reference

लेकिन यह मैच रोहित शर्मा के नाम रहा जिन्होंने 176 व 127 रनों की दो शानदार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ मैच भी मिला.वो पहले ओपनर खिलाड़ी बने जिन्होंने अपने देश की पहली दोनों परियो में शतक लगाया तथा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पहली पारी में शतक लगाने वाले दुनिया के के पहले खिलाड़ी बने.

दोस्तो आपको क्या लगता है रोहित शर्मा ओपनर टेस्ट के लिए सही है या नही, हमे कमेंट करके बताये तथा हमे फॉलो करें ऐसी ही मज़ेदार खबरों के लिए .


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN