ये है क्रिकेट जगत की जय-वीरू की जोड़ी जिनकी दोस्ती की दुनिया देती है मिसाल

LIVE CRICKET

LIVE CRICKET

Author 2019-10-06 17:35:39

भले ही क्रिकेट मैदान पर क्रिकेटर एक दूसरे के प्रतिद्वंदी दिखाई देते हों और एक दूसरे से बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते हों ताकि टीम में वह अपना स्थान पुख्ता कर सकें। लेकिन ये प्रतिद्वंदिता हर समय क्रिकेटरों पर हावी नहीं रहती बल्कि क्रिकेटर एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त भी होते हैं और ये दोस्ती एक टीम के खिलाड़ियों में ही नहीं बल्कि दो अलग- अलग टीम के खिलाड़ियों के बीच भी खूब जमती है।

आज इस आर्टिकल में हम आप को क्रिकेट जगत के चार इससे दिग्गज दोस्तों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मिसाल पूरी दुनिया देती है।

1 - सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

imgThird party image reference

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर सौरव गांगुली की सबसे अच्छे दोस्त हैं। गांगुली और सौरव ने काफी लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए ओपनिंग में बल्लेबाजी की है। इन दोनों के बीच भारतीय टीम से हुई दोस्ती आज भी बनी हुई है।

2 - एम एस धोनी और ड्वेन ब्रावो

imgThird party image reference

एम एस धोनी और ड्वेन ब्रावो भले ही दो अलग- अलग देशों की टीमों से खेलते हों, लेकिन इन दोनों की दोस्ती के चर्चे विश्व भर में छाए हुए हैं। ब्रावो, धोनी के साथ आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल चुके हैं और तभी से इन दोनों के बीच की दोस्ती परवान चढ़ी। यही नहीं समय- समय पर ब्रावो क्रिकेट मैदान पर धोनी के साथ ट्रॉल भी करते रहते हैं। इन दोनों का मजाकिया अंदाज कई बार सुर्खियों में आ चुका है। विश्व कप टी20 में अभ्यास मैच के दौरान मजाक- मजाक में ब्रावो ने धोनी का कॉलर पकड़ लिया था। धोनी ने भी इस पल को खूब भुनाया और ब्रावो के साथ खूब हंसी ठिठोली की।

3 - कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने

imgThird party image reference

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने श्रीलंका के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे हैं यह दोनों एक दूसरे की बहुत ही ज्यादा इज्जत करते हैं इन दोनों ने ही श्रीलंका टीम की कप्तानी भी की है यह दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त हैं।

4 - अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़

imgThird party image reference

भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों ही कर्नाटक के लिए क्रिकेट खेलते हैं और इन दोनों ने ही भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की है यह दोनों भारतीय टीम के लिए एक साथ खेलते भी नजर आए. यह दोनों एक दूसरे के बहुत ही अच्छे दोस्त हैं।

5 - शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर

imgThird party image reference

आपने सचिन और शेन वॉर्न की प्रतिद्वंदिता के खूब किस्से सुने होंगे। लेकिन शायद ही आप जानते हों कि ये दोनों बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। सचिन ने साल 1998 में शारजाह कप में शेन वॉर्न की गेंदबाजी में जमकर रन बटोरे थे। जिससे प्रभावित होकर ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमेन ने शेन वॉर्न और सचिन को एक साथ उनसे मिलने को बुलाया था और तब से ही दोनों अच्छे दोस्त बन गए। दोनों ऑलस्टार लीग में भी नजर आए थे और साथ क्रिकेट खेलने के अलावा दोनों की दोस्ती के किस्से यहां भी खूब सुनने को मिले थे।

imgThird party image reference

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक ज़रूर करें, साथ ही आप अपने विचार हमें कमेंट करके बता सकते हैं.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN