'धोनी को पता है उन्हें कब लेना है संन्यास'

News 24 Online

News 24 Online

Author 2019-10-26 14:25:00

img

img

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली (26 अक्टूबर): भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। धोनी के करियर को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के अलग-अलग राय हैं। इस बीच धोनी के बारे कोच रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी को जो फैसला लेना है उन्हें लेने दें। अब अगले दो सालों के लिए हमारा फोकस टी20 फॉर्मेट की ओर शिफ्ट हो जाएगा। इस बीच टेस्ट (मैच) भी चलते रहेंगे, खासतौर से तब जब नई (वर्ल्ड टेस्ट) चैंपियनशिप की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन हमें बैक-टू-बैक दो वर्ल्ड टी20 टूर्नमेंट्स (2020-2021) भी खेलने हैं। इस फॉर्मेट के लिए हमारे पास खिलाड़ियों की जो टुकड़ी तैयार है। वह शानदार है।

शास्त्री ने कहा कि आधे से ज्यादा लोग एमएस धोनी पर यही कॉमेंट कर रहे हैं कि अब वह मैदान पर टीम इंडिया की जर्सी में नहीं दिखेंगे। यह देखिए कि उन्होंने देश के लिए क्या उपलब्धियां हासिल की हैं। लोग इतनी जल्दी में क्यों हैं कि वह संन्यास ले लें? शायद उनके पास बात करने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है। वह खुद और जो भी उन्हें जानते हैं- सभी को पता है वह जल्दी ही इस खेल से दूर हो जाएंगे। तो फिर इसे जब होना है, तब होने दो न..।

शास्त्री ने कहा  मैं सौरभ को दिल से शुभकामनाएं देता हूं। बतौर अध्यक्ष उनकी नियुक्ति इस बात का संकेत है कि भारतीय क्रिकेट अब सही दिशा में आगे बढ़ रही है। वह हमेशा से ही स्वाभाविक लीडर रहे हैं। जब उनके जैसा कोई व्यक्ति बीसीसीआई का अध्यक्ष बना है, जो चार-पांच साल पहले ही क्रिकेट प्रशासन में एंट्री कर चुका हो, तब यह भारतीय क्रिकेट के लिए हल हाल में जीत-जीत (विन-विन) वाली स्थिति होती है। यह बीसीसीआई के लिए मुश्किल समय है और अपनी कम हुई साख को वापस चमकाने के लिए अभी बहुत काम करना है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD