'नशे में धुत' मयखाने में मारपीट कर चुके हैं ये क्रिकेटर्स

Viral xyz

Viral xyz

Author 2019-10-15 10:30:00

शोहरत के नशे में चूर होकर खिलाड़ी कई बार ऐसा कदम उठा लेते हैं जिससे जेंटलमैन गेम की इमेज खराब हो जाती है। ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जिन्होने इस खेल को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया है लेकिन कई बार इन्ही खिलाड़ियों को अपनी आदतों की वजह से शर्मिंदा भी होना पड़ा। विदेशों दौरों पर खिलाड़ी अक्सर क्लबों और पबों में जाते हैं। कई बार खिलाड़ी शराब के नशे में धुत होकर मारपीट या बहसबाजी पर उतर आते हैं।


imgThird party image reference

जेसी राइडर

न्यूजीलैंड के इस टैलेंटेड खिलाड़ी शराब पीने की अपनी आदतों की खामियाजा भुगतना पड़ा। शराब पीने के बाद राइडर बेकाबू हो जाते थे। कई बार उन्होंने शराब पीने के बाद पबों में मारपीट की। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा कई बार चेतावनी देने के बाद भी राइडर में कोई बदलाव नहीं आया और उन्हे टीम से बाहर होना पड़ा। 2013 क्राइस्टचर्च में बार के बाहर हुई मारपीट में जेसी राइडर को गंभीर चोट आई और वो कोमा में चले गए थे।

imgThird party image reference

एंड्रयू सायमंड्स

अपने गुस्से के लिए मशहूर रहे सायमंड्स पर भी शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगा। सायमंड्स ऑस्ट्रेलिया की जीत का जश्न मनाने ब्रिस्बेन के एक पब में गए जहां उन्होने जमकर शराब पी। एक फैन के बार-बार फोटो के लिए रिक्वेस्ट करने पर सायमंड्स ने उस फैन के साथ मार पीट की जिसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों के साथ सायमंड्स की हाथापाई हुई।

imgThird party image reference

क्रिस क्रेन्यर्स

2003 विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर क्रिस क्रेन्यर्स पर भी शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगा। क्रिस को इस मारपीट के दौरान एक पंच सीधा मुंह पर लगा जिसके बाद उनके मुंह पर चोट लगी।

imgThird party image reference

रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग को सिडनी में हुई एक बार फाइट के बाद कुछ मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया था। पोंटिंग ने अपने बयान में कहा था कि मैं बहुत ही ज्यादा नशे में था, मैंने जानबूझकर ऐसा कुछ नहीं किया।

imgThird party image reference

भारतीय क्रिकेट टीम

2010 में टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद 6 भारतीय खिलाड़ियों पर सेंट लूसिया के एक पब में मारपीट का आरोप लगा। ये 6 खिलाड़ियों युवराज सिंह, जहीर खान, रोहित शर्मा, पीयूष चावला, आशीष नेहरा और रविन्द्र जडेजा थे। जब बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि वहां मौजूद लोगों ने खिलाड़ियों को गालियां देनी शुरू की जिसके बाद मामला बिगड़ गया। ख़ैर आख़िर में ये बात साफ़ नहीं हो पाई कि आखिर में गलती किस पक्ष की थी।

imgThird party image reference

डेविड हूक्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डेविड हूक्स की शराब का लत उनकी मौत का कारण बनी। हूक्स की मौत एक बार में शराब पीकर मारपीट के दौरान हुई। इस मारपीट के दौरान हूक्स की मौत सिर में गंभीर चोट लगी जिसकी वजह से हूक्स को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN