'शाकिब की गैर मौजूदगी में टीम कमजोर नहीं बल्कि मजबूत होगी'

India.com

India.com

Author 2019-10-31 12:00:06

img फिक्सिंग से जुडे मामले में बांग्‍लादेश टीम के कप्‍तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर आईसीसी की भ्रष्‍टाचार निरोधक शाखा ने दो साल का बैन लगाया है. टीम के नए कप्‍तान महमुदूल्‍लाह रियाद (Mahmudullah Riyad) का मानना है कि शाकिब की गैर मौजूदगी में टीम कमजोर नहीं होगी..
.
वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान महमूदुल्लाह ने कहा ,‘‘हम अपने देश के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिये प्रेरणा का काम करेगी. देश के लिये खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है. मुझ पर कप्तानी की जिम्मेदारी है और मैं अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोडूंगा.’’.
भारत दौरे पर बांग्‍लादेश को तीन टी20 और दो टेस्‍ट खेलने हैं. नयी दिल्ली (तीन नवंबर), राजकोट (सात नवंबर) और नागपुर (10 नवंबर) को टी20 मैच होंगे. इसके बाद दो टेस्ट इंदौर (14 से 18 नवंबर) और कोलकाता (22 से 26 नवंबर) में खेला जाएगा..
.
भारत पहली बार कोलकाता में डे-नाइट टेस्‍ट खेलेगा. महमूदुल्लाह ने स्वीकार किया कि यह दौरा काफी कठिन होगा . ‘‘आंकड़े झूठ नहीं बोलते. यह कठिन दौरा है लेकिन नामुमकिन नहीं. हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’’.
मुशफिकुर रहीम बोले,‘‘निश्चित तौर पर मुझे शाकिब की कमी खलेगी क्योंकि हम लंबे समय से साथ खेल रहे हैं . उसके बिना खेलना कठिन है क्योंकि वह हमारा नंबर एक खिलाड़ी है. यदि कोई साल भर के लिये घायल है तो दूसरे युवा खिलाड़ी को मौका मिलता है. भारत को उसकी धरती पर हराना चुनौतीपूर्ण है लेकिन यह एक मौका भी है .’’.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD