अंपायर बनने से पहले क्रिकेट भी खेले थे स्टीराट

Crimenazar

Crimenazar

Author 2019-11-09 10:37:28

पांच नवंबर को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में गार्थ स्टीराट (Garth Stirrat)अंपायरों की टीम का भाग थे। मैच में चौथे अंपायर की किरदार निभाने वाले 51 वर्षिय स्टीराट पूर्व में पोर्न स्टार रह चुके हैं। ब्रिटिश टैबलॉयड द सन के मुताबिक, स्टीराट एक मैग्जीन के लिए कार्य कर चुके हैं। समाचार के मुताबिक उन्होंने पोर्न स्टार के तौर पर स्टीव पारनेल नाम से कार्य किया था।img

क्या हुआ था मैच में
नेपियर में हुए इस मैच में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। 1-2 से पिछड़ने के बाद बार इंग्लैंड ने सीरीज में शानदार वापसी की व 76 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने शानदार शतक लगाया जबकि कैप्टन ईयोन मोर्गन ने भी 41 गेंदों में 91 रन की तूफानी पारी खेली। मलान ने 51 गेंदों में 103 रन बनाए। दोनों की पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 241 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मेजबान टीम 17 ओवर से पहले ही 165 रन पर सिमट गई।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को पता था इस बारे में
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्टीराट के बारे में जानते हैं व उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इस बात की जानकारी दी। स्टीराट न्यूजीलैंड पेशेवर गोल्फर्स संघ के मुख्य कार्यकारी भी रह चुके हैं। 10 वर्ष पहले जब उनकी गुप्त पहचान का खुलासा हुआ तो उन्हें पद से हटा दिया गया था। स्टीरीट न्यूजीलैंड होटल काउंसिल के प्रमुख भी रह चुके हैं। लेकिन इस पद से भी वे तब हट गए थे जब उनके पिछले कार्य के बारे में खुलासा हुआ था।

अंपायर बनने से पहले क्रिकेट भी खेले थी स्टीराट
गोल्फ संघ से हटने के बाद स्टीराट ने पहले कुछ समय के लिए घरेलू क्रिकेट खेला व फिर उन्होंने क्रिकेट में अंपायर के तौर पर पास करियर बनाया व कई महिला अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की।

आखिरी मैच होगा निर्णायक
पांच टी20 मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें दो-दो की बराबरी पर आ गई हैं। अब सीरीज का आखिरी व निर्णायक मैच रविवार को ऑकलैंड में होगा। इसके बाद इंग्लैंड को इस दौरे में न्यूजीलैंड के विरूद्ध दो टेस्ट मैच की सीरीज भी खेलनी है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD