अगले वर्ष जनवरी माह में भारत का दौरा करेगी श्रीलंका की टीम

Navyug Sandesh

Navyug Sandesh

Author 2019-09-26 15:29:39

img

भारतीय टीम अगले वर्ष श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच की सिरीज़ खेलेगी। भारत बनाम श्रीलंका घरेलू टी20 सिरीज़ का ऐलान कर दिया गया है। अगले वर्ष जनवरी माह में श्रीलंका की टीम भारत का दौरा करेगी। यह सिरीज़ तीन मैच की टी20 सिरीज़ होगी जो भारतीय सरजमीं पर खेली जाएगी।

इस सिरीज़ का ऐलान होने के बाद एक बात की पुष्टि हो चुकी है कि अब भारतीय टीम जिम्बावे के खिलाफ अगले वर्ष जनवरी में कोई सिरीज़ नहीं खेलेगी, इस से पहले यह खबर आ रही थी कि भारत और जिम्बावे के बीच टी20 के मुक़ाबले जनवरी में खेले जाएंगे।

अगले वर्ष टी20 विश्वकप के भी मुक़ाबले होने वाले है। श्रीलंका के खिलाफ खेल रहे टी20 सिरीज़ को विश्व कप की तैयारी के तौर पर भी देखा जाएगा। बुधवार को बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) ने इस कार्यक्रम की घोषणा की।

इस सिरीज़ का पहला मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा, दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर और तीसरा मैच का आगाज 10 जनवरी को पुणे में होगा। भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी मैच निदहास ट्रॉफी में खेला गया था। 2018 में हुई इस त्रिकोणीय सिरीज़ में दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का मार कर बांग्लादेश के मुह से जीत छीन ली थी और खिताब अपने नाम किया था।

टीम इंडिया और उनके फैंस के लिए एक अच्छी खबर यह है कि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया कुल 14 मैच और 4 सिरीज़ खेलने वाली है। टीम इंडिया नवम्बर में बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैच खेलेगी वहीं दिसम्बर में वेस्टइंडीस भारत का दौरा करेगी। जिसमें तीन टी20 मैचों की सिरीज़ खेली जानी है।

श्रीलंका के सिरीज़ खत्म होने के तुरंत बाद भारत की टीम फ़रवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी जहां 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड दौरे के बाद देश का त्योहार मतलब इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीज़न का आगाज होना है, जिसमे सभी खिलाड़ी 2 महीने तक व्यस्त रहेंगे। जिसमे हर खिलाड़ी 14 मैच खेलेगा इसका मतलब यह है कि ठीक वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के पास अपनी तैयारी करने का भरपूर मौका होगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN