अग्रवाल का दूसरे टेस्ट में भी शतक

Tehelka

Tehelka

Author 2019-10-10 15:19:36

img

शानदार फ़ार्म का प्रदर्शन करते हुए ओपनर मयंक अग्गरवाल ने लगातार दूसरे टेस्ट में शतक जड़ दिया है। पुणे में दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच के बाद अग्रवाल ने यह शतक १८३ गेंदों में चौक्का मार कर ज्यादा। इससे पहले अग्रवाल ने लगातार दो गेंदों पर छक्के मार कर दर्शकों रोमांचित कर दिया।

इस समय अग्गरवाल के साथ कप्तान विराट कोहली मैदान में हैं जिन्होंने ४ रन बनाये हैं और भारत का कुल स्कोर १९१/२ है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने २ विकेट गंवाकर १९१ रन बना लिए हैं। विराट कोहली और मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं। मयंक ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपना शतक पूरा कर लिया। यह मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा शतक है। पहले टेस्ट में उन्होंने दोहरा शतक बनाया था।

भारत ने धीमी शुरुआत की। शुरुआत में गेंद हरकतें कर रही थी और इसी कारण दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल संभल कर खेल रहे थे। कैगिसो रबाडा की एक ऐसी ही गेंद रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों में चली गई।

रोहित ने ३५ गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चौका मारा। रोहित १४ रन बनाकर आउट हो गए। रोहित के बाद आए पुजारा ने भी संभल कर खेलने की रणनीति अपनाई। रबाडा ने ही चेतेश्वर पुजारा (५८) को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। पुजारा ने मयंक के साथ दूसरे विकेट के लिए १३८ रन की शानदार साझेदारी की। पुजारा ने 112 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 58 रन बनाए. रबाडा की एक बेहतरीन आउटस्विंगर पुजारा के बल्ले से बाहरी किनारा लेकर स्लिप में गई जहां कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अच्छा कैच पकड़ा

यह टेस्ट मैच विराट कोहली का बतौर कप्तान ५०वां टेस्ट है। ऐसा करने वाले भारत के वो दूसरे कप्तान हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए ५० से ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। फिलहाल दूसरे टेस्ट में भारत अच्छी पकड़ बनाता दिख रहा है।


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD