अजिंक्य रहाणे का खुलासा- बताया किस नंबर से है उनका खास नाता

Indian Letter

Indian Letter

Author 2019-10-01 14:54:00

img

India vs South Africa 1st Test Ajinkya Rahane: भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को लगता है कि नंबर 17 से उनके करियर में खास नाता रहा है। वह इस नंबर को अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। रहाणे ने 17 टेस्ट बाद आखिरकार वेस्टइंडीज में शतक लगाया था, जहां एंटीगा में हुए पहले टेस्ट में उन्होंने 81 और 102 रनों की पारी खेली थी।

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि आपको हर मैच और हर सीरीज से सीखना चाहिए। मैं टीम में शामिल था लेकिन अपने टेस्ट पदार्पण के लिए 17 टेस्ट का इंतजार करना पड़ा जिसमें दो वर्ष लग गए। अब वेस्टइंडीज में भी 17 टेस्ट के बाद कोई शतक लगा पाया। मुझे लगता है कि यह कोई संयोग है। बुधवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले रहाणे ने कहा कि जब मैं हैंपशायर में खेल रहा था तो मैं सोच रहा था। इन 17 टेस्ट में मैं शतक नहीं बना पा रहा था।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया, “वेस्टइंडीज में मैं सोच रहा था कि अगर मैं एक बार और शतक नहीं लगा पाऊंगा तो इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचूंगा। अगर शतक आता है तो आएगा।” जल्द पिता बनने वाले रहाणे अपनी तकनीक पर ज्यादा काम नहीं करते हैं। रहाणे ने कहा कि बाहर से यह आसान लगता है। मेरे लिए यह अपनी काबिलियत पर भरोसा करना है।

रहाणे के मानना है, “मैं तकनीक के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, यह सब इस पर निर्भर करता है कि मुश्किल परिस्थितियों में आपका दिमागी संतुलन कैसा रहता है।” दक्षिण अफ्रीका की टीम में एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन जैसे नाम नहीं है, लेकिन रहाणे मेहमान टीम को हल्के में नहीं लेना चाहते हैं। रहाणे ने कहा कि हमें घर में कुल पांच टेस्ट खेलने हैं। तीन दक्षिण अफ्रीका और दो बांग्लादेश के खिलाफ। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भी हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेते थे।

जब से अंक प्रणाली लागू हुई है तो हर मैच अहम है। टेस्ट जीतने और ड्रॉ रहने के बीच अंकों का बड़ा अंतर है। अगर आप घर में टेस्ट जीतते हो और फिर बाहर खेलने जाते हो तो आपके पास अधिक अंक होने का फायदा होता है। एडेन मार्करैम और तेंबा बावुमा ने अभ्यास मैच में अच्छा किया और उनके पास फाफ डुप्लेसिस जैसा अनुभवी कप्तान है तो आप इस टीम को हल्के में नहीं ले सकते हो।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN