अनाधिकारिक टेस्ट : गिल, नायर के अर्धशतक से इंडिया-ए मजबूत

Cricketnmore

Cricketnmore

Author 2019-09-18 01:08:00

img

17 सितम्बर (CRICKETNMORE) शुभमन गिल (92) और करुण नायर (नाबाद 78) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंडिया-ए ने मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका-ए के साथ शुरू हुए चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 233 रन बना लिए। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही इंडिया-ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 10 रन के कुल योग पर ही अपने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (5) और 31 रन पर प्रियांक पांचाल (6) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद गिल ने नायर तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी कर न सिर्फ टीम को मुश्किल से उबारा बल्कि एक मजबूत आधार भी प्रदान किया।

भारतीय टीम के लिए चुने जा चुके गिल का विकेट हालांकि 166 के कुल योग पर गिर गया लेकिन जाते-जाते वह अपनी भू्मिका के साथ न्याय कर गए। हालांकि गिल को शतक से चूकने का मलाल था। गिल ने 137 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (नाबाद 36) ने नायर का बखूबी साथ दिया और टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। नायर ने साहा के साथ अब तक 67 रन जोड़े हैं। नायर ने 167 गेंदों पर 10 चौके लगाए हैं जबकि साहा अब तक 86 गेंदों की संयम भरी पारी में पांच चौके लगा चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए लुंगी नगीदी, पीडब्ल्यूए मुल्डर और एल. सिपाम्ला ने एक-एक सफलता हासिल की है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD