अपनी घातक गेंद से मैदान पर बैट तोड़ने वाले गेंदबाज़

Samachar Nama

Samachar Nama

Author 2019-09-16 15:20:28

img

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व क्रिकेट  में वैसे तो कई गेंदबाज़ ऐसे हुए हैं जिनसे बल्लेबाज़ों ने खौफ खाया है। यही नहीं आज भी कई गेंदबाज़ है जो अपनी गति से बल्लेबाज़ों को परेशान करते हैं। हम यहां विश्व क्रिकेट के उन 10 गेंदबाज़ों की बात कर रहे हैं जिनकी गति से बैट और स्टंप तक टूटे हैं।

शोएब अख्तर-

img

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ रहे शोएब अख्तर ने इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी है। यही नहीं इन्होंने साल 2004में भारतीय सलामी बल्लेबाज़ के बैट के दो टुकड़े कर दिए थे।
जेम्स एंडरसन –

img

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन की गिनती भी घातक गेंदबाज़ों में होती है उन्होंने अपनी गति से बल्लेबाज़ों को परेशान किया और बैट भी तोड़े हैं।

ब्रेट ली –

img

विश्व क्रिकेट में बैट तोड़ने के किस्से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ब्रेट ली के भी रहे हैं । ब्रेट ली वह गेंदबाज़ थे जिनके आगे बल्लेबाजी करने में बल्लेबाज़ों को भी डर लगता था।

शापूर जादरान –

img

अफगानिस्तान के शापूर जादरान एक तेज गेंदबाज़ हैं जिन्होंने 2015 विश्व कप में श्रीलंका के बल्लेबाज़ महेला जयवर्धने का बल्ला तोड़ दिया था।

जहीर ख़ान –

img

टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज़ रहे जहीर  ख़ान भी अपनी घातक गेंदबाज़ी के लिए  बल्लेबाज़ों  में खौफ पैदा करते थे । यही वजह है कि इस गेंदबाज़ का सामना करने से बल्लेबाज़ बचते थे।

मिशेल स्टार्क –

img

ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क भी घातक तेज गेंद फेंक चुके हैं। उन्होने 154.8 की गतिसे यॉर्कर से ब्रैंड मैक्कुमल का बैट तोड़ दिया था।

उमेश यादव –

img

भारतीय गेंदबाज़ उमेश यादव भी मैदान पर बैट तोड़ चुके हैं। साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल का बल्ला इन्होंने तोड़ा था।

कगिसो रबाडा –

img

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ कगिसो रबाडा ने भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन के बल्ले को तोड़ दिया था । एक तरह से चकनाचूर कर दिया था।

मोहम्मद शमी —

img

मोहम्मद शमी भी अपनी तेज गति की गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं । उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ एलेस्टर कुक जब बोल्ड किया था तब गेंद की रफ्तार से स्टंप टूट गया था।

पैट कमिंस-

img

पैट कमिंस की गिनती भी घातक तेज गेंदबाज़ों में होती है इन्होने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो के बल्ला तोड़े जाने का काम किया था।

विश्व कप क्रिकेट में कई गेंदबाज़ हैं जो अपनी गति से बल्लेबाज़ों को परेशान करते हैं। हम यहां विश्व क्रिकेट के उन गेंदबाज़ों की बात कर रहे हैं जिनकी गति से बैट और स्टंप तक टूटे हैं। इनमें गेंदबाज़ों में शोएब अख्तर, जेम्स एंडरसन ब्रेट ली, शापूर जादरान, मिशेल स्टार्क, उमेश यादव, कगिसो रबाडा, मोहम्मद शमी और पैट कमिंस का नाम शामिल है।अपनी घातक गेंद से मैदान पर बैट तोड़ने वाले गेंदबाज़

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN