अपनी रणनीति पर कायम रहे, भारत पर दबाव बनाया: डिकाक

Himachal Dastak

Himachal Dastak

Author 2019-09-23 10:17:24

img

बेंगलुरु। भारत के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकाक तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी करते हुए श्रृंखला बराबर कराने के अपनी टीम के तरीके से काफी प्रभावित हैं। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए छह ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद मेहमान टीम ने जोरदार वापसी की। डिकाक ने दक्षिण अफ्रीका की नौ विकेट की जीत के बाद प्रेस काफ्रेंस में कहा, उनकी शुरुआत काफी अच्छी रही लेकिन लड़कों ने जिस तरह वापसी की उससे मैं काफी प्रभावित हूं, उन्होंने हालात को काफी अच्छी तरह समझा, अपनी रणनीति पर कायम रहे, उन्होंने भारत पर दबाव बनाए रखा।

img

डिकाक ने 52 गेंद में 79 रन की नाबाद पारी खेलकर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका की जीत में अहम भूमिका निभाई लेकिन शुरुआत में मेहमान टीम के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, पहले चार ओवर में उन्होंने हमारे ऊपर काफी दबाव डाला, रन बनाने के काफी मौके नहीं दिए, काफी खराब गेंदें नहीं फेंकी, गेंद स्विंग कर रही थी। उन्होंने कहा, हम हालांकि डटे रहे और हमने सिर्फ दबाव से निपटने का प्रयास किया। श्रृंखला में अपना पहला मैच खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्युरोन हेंड्रिक्स ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए।

डिकाक ने हेंड्रिक्स के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर ब्योर्न फोरटुइन की भी सराहना की जिन्होंने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। टीम के उप कप्तान रेसी वान डेर दुसेन ने कहा कि वे टेस्ट श्रृंखला से पहले मेजबान टीम को कड़ा संदेश देने में सफल रहे। उन्होंने कहा, हमें दबाव में डालने के लिए वे पर्याप्त रन नहीं बना पाए और क्विंटन विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, उन्होंने यहां इतने सारे मैच खेले हैं, उन्होंने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। दुसेन ने कहा, हम आज यहां जीत दर्ज करने और कड़ा संदेश देने के लक्ष्य के साथ आए थे। कप्तान ने मोर्चे से अगुआई की।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN