अफ्रीकी कप्तान के लाख रोकने पर भी करिश्मा कर गये गेल….

IndiaNamo

IndiaNamo

Author 2019-09-24 13:25:57

img

टेस्ट क्रिकेट ऐसा फॉरमेट है जिसमे ओवरों की कोई सीमा नही होती इसलिए टेस्ट में गेंदबाज़ी टीम का कप्तान ज्यादा गेंदबाज़ों का इस्तेमाल करके देखते है.
=
हर टीम में 4-5 रेगुलर गेंदबाज़ होते जिसको इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज हम आपको बताने वाले एक ऐसा टेस्ट मैच जिसमे विकेट कीपर समेत टीम के 11 के 11 खिलाड़ियों ने गेंदबाज़ी की थी.

ये टेस्ट मैच साल 2005 में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया.

साउथ अफ्रीका की पहली पारी
अफ्रीका की तरफ बल्लेबाज़ी करने आये डिविलियर्स ने 114 रनों की शानदार पारी खेली, इनके अलावा कप्तान ग्रीम स्मिथ और जैक कालिस ने भी शानदार शतक जड़ें.
और इन सभी बल्लेबाज़ो के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफ्रीका ने पहले पारी में 6 विकेट पर 588 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

वेस्टइंडीज की पहली पारी

588 रन का पीछा कर वेस्टइंडीज ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया. विंडीज की तरफ से रामनरेश सरवन ने 127, चन्दरपोल ने 127, और ड्वेन ब्रोवो ने 107 रनों की शानदार पारी खेली.

क्रिस गेल ने मचाया तूफान
जहां एक और वेस्टइंडीज की पहली पारी में 3 बल्लेबाज़ो ने मिलकर 3 शतक जड़ें वही क्रिस ने इस मैच में अकेले ही तिहरा शतक जड़ दिया.
गेल ने इस पारी में 483 गेंद खेलकर 37 चौके और 3 छक्कों की मदद से 317 रन बनाए. जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 747 रन बनाए. और 588 जैसे बड़े स्कोर का पीछा करते हुए भी 159 रनों की लीड ले ली.

साउथ अफ्रीका की गेंदबाज़ी
आपको बता दे विंडीज की इस पारी के दौरान अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने टीम के 11 के 11 खिलाड़ियों से गेंदबाज़ी करवाई थी जिसमे रेगुलर विकेटकीपर मार्क बाउचर भी शामिल थे. इतने गेंदबाज़ों के इस्तेमाल के बाबजूद भी क्रिस गेल ने तिहरा शतक जड़ दिया.

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी
विंडीज की 159 रनों की लीड के बाद बल्लेबाजी करने आये अफ्रीका की टीम ने 1 विकेट पर 127 रन बनाये और मैच ड्रा हो गया.
.

Post Views: 9

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN