अब अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में चैंपियन बनना है सपना

Jagran

Jagran

Author 2019-09-16 03:03:21

Jagran

img

हरदीप रंधावा, अमृतसर : अगले साल होने वाले अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में अब जीत का परचम फहराना मकसद है, ताकि बरसों की मेहनत से माता-पिता व देश का नाम रोशन किया जा सके। यह विचार अंडर-19 पंजाब के कप्तान सलिल अरोड़ा ने घर पहुंचने के बाद रखे। हाल ही में श्रीलंका के कोलंबो में हुए अंडर-19 एशिया कप में चैंपियन बने भारतीय टीम का हिस्सा रहे गुरु नगरी के सलिल अरोड़ा का शहर में पहुंचने पर पारिवारिक सदस्यों सहित पड़ोसियों व रिश्तेदारों ने ढोल की थाप पर भांगड़ा डालकर खूब जश्न मनाया। अब एक अक्तूबर से सलिल अरोड़ा अगले टारगेट के लिए अभ्यास करना शुरू कर देंगे, जिसके लिए वह तैयारी कर रहे हैं। मौके पर गुलजारी लाल चावला, गौतम अरोड़ा, राजन गिल, राहुल शर्मा, मनी शर्मा, अश्विनी मोंगा, वीना मोंगा, राकेश बेदी, मुनीश गुप्ता, माला, शशि बेदी मौजूद थे। महीनों बाद घर आए सलिल ने बताया कि गली में क्रिकेट खेलने वाले हाथों ने अंडर-19 एशिया कप को थामा तो सपना सच हो गया, जो कभी क्रिकेट को शुरू करने के समय देखा था। उन्होंने बताया कि अंडर-19 एशिया कप पांच से 14 सितंबर तक खेला गया था। भारतीय टीम का फाइनल मैच बंगलादेश की टीम से था, जोकि काफी रोमांचक रहा। जब जीत की ट्रॉफी उनके हाथों में आई तो महसूस हुआ कि उन्होंने देश का नाम अंतरराष्ट्रीय पायदान पर पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि प्राप्ति के पीछे उनके कोच राजन गिल व पिता राकेश कुमार व मां सीमा अरोड़ा व भाई साहिल अरोड़ा का बड़ा सहयोग रहा है।

व‌र्ल्ड कप में सलिल के खेलने की उम्मीद

डीएवी इंटरनेशनल स्कूल की प्रिसिपल डॉ. अंजना गुप्ता का कहना है कि उन्हें गर्व है कि सलिल अरोड़ा ने देश के साथ-साथ स्कूल का नाम रोशन किया है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि सलिल अरोड़ा प्रतिभा के दम पर आने वाले समय में व‌र्ल्ड कप में भी जरूर खेलेगा।

ऑल राउंडर हैं अरोड़ा

वाइआर राजन गिल क्रिकेट अकादमी के कोच राजन गिल का कहना है कि सलिल अरोड़ा ने लग्न व मेहनत के दम पर ही अंडर-19 के एशिया कप में मुकाम हासिल किया है। वह भारतीय टीम में बतौर विकेट कीपर और ओपनर बल्लेबाज की भूमिका निभाता है। वह ऑल राउंडर बनकर शहर के साथ-साथ देश का नाम चमकाएगा।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN