अब T-10 क्रिकेट में धमाल मचा सकते हैं युवराज, बयान आया सामने

One India

One India

Author 2019-10-18 17:59:55

img

नई दिल्ली। युवराज सिंह को मैदान पर फिर से चाैकों-छक्कों की बरसात के साथ देखने के लिए क्रिकेट फैंस तैयार हो जाएं। संन्यास ले चुका ये खिलाड़ी फिर से मैदान पर उतरेगा। अबुधावी में होने जा रहे टी-10 लीग में युवराज एंट्री मार सकके हैं। युवराज सिंह किसी विदेशी टी-20 लीग में हिस्सा लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। उन्हें लीग से जोड़ने के लिए पूरी तैयारियां हो चुकी हैं।

ब्रायन लारा हैरान, कहा- ये 4 भारतीय गेंदबाज मुझे विंडीज के पुराने समय की याद दिलाते हैं

युवराज खेलने के लिए तैयार

लीग के ड्रॉफ्ट में दुनिया के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया था, लेकिन उसमें कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं था। हालांकि, हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट के चेयरमैन का कहना है कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह टी-10 लीग का हिस्सा होंगे। टी-10 लीग के चेयरमैन शाजी उल मुल्क का कहना है कि युवराज लीग में खेलने के लिए लगभग तैयार हैं। उन्होंने आगे कहा, "हम उनसे बातचीत के आखिरी दौर में हैं और जल्द ही घोषणा करने की उम्मीद करते हैं। इस सीजन हम BCCI की पॉलिसी के कारण लिमिटेड हैं क्योंकि हम केवल रिटायर हो चुके खिलाड़ियों को ही साइन कर सकते हैं।"

कनाडा में भी खेले थे

बता दें बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक सिर्फ रिटायरमेंट लेने वाले खिलाड़ी ही विदेशी लीग में हिस्सा ले सकते हैं। युवराज सिंह ने जुलाई में संन्यास लिया था और इसके बाद वो कनाडा में हुई ग्लोबल टी20 लीग में खेले थे। युवराज सिंह ने इस लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए 38.25 के औसत से 153 रन बनाए थे। 2017 में भारत के लिए आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज ने 10 जून, 2019 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

90 मिनट में खत्म होगा टी-10 मुकाबला

टी-10 लीग लीग का तीसरा सीजन आठ टीमों के बीच खेला जाएगा जो भारतीय स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी टी-10 स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित किया जाता है। इसके पहले सीजन में आठ और दूसरे सीजन में छह टीमों ने हिस्सा लिया था। इस सीजन एक बार फिर आठ टीमें टूर्नामेंट में खेलेंगी। राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में मुकाबले 10-10 ओवर के खेले जाते हैं और मैच कुल 90 मिनट में ही खत्म हो जाता है। टी-10 लीग में इयोन मोर्गन, आदिल रशीद, केरान पोलार्ड, मार्लोन सैैमुअल्स, एविन लेविस, हाशिम अमला, संदीप लामिछाने, मोहम्मद आमिर, इमाद वसीम, लसिथ मलिंगा और तिसारा परेरा समेत कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN