अब UAE में अपने घरेलू मैच नहीं खेलेगा पाकिस्तान

Cricket Country

Cricket Country

Author 2019-09-25 12:24:00

img

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि पाक का अपने घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेलना अब कोई विकल्प नहीं रहेगा।

पढ़ेें: MCA ने चुनावों के लिए न्यायमित्र से सलाह मांगी

श्रीलंका की टीम पर 2009 में आतंकी हमले के बाद से टेस्ट खेलने वाले देशों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया जिसके कारण यूएई पाकिस्तान का घरेलू स्थान बना हुआ था।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, ‘वहां मेजबानी करने पर काफी लागत आती है। पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है और सुरक्षा विशेषज्ञों का भी आकलन है कि हम देश में मेजबानी करने के लिए सुरक्षा जोखिम से निबटने की स्थिति में हैं।’

गौरतलब है कि लगभग पिछले एक दशक से पाकिस्तान की टीम अपना घरेलू मैच यूएई में खेल रही थी। लंबे समय बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर मंगलवार को पहुंची है जहां उसे तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

पढ़ें: CoA ने संघों के चुनाव करवाने की तारीख को 4 अक्टूबर तक बढ़ाया

इस दौरे पर श्रीलंका के 10 सीनियर खिलाड़ियों ने आने से इंकार कर दिया है जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज और टेस्ट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।

हालांकि श्रीलंकाई टीम के मैनेजर अशंता डे मेल ने साफ किया है कि पाकिस्तान दौरे पर भेजी गई टीम को श्रीलंका की B टीम ना समझा जाय।

टीम के प्रस्थान से पहले मैनेजर ने कोलंबो में बयान दिया, “खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। खिलाड़ियों को ये साफ तौर पर बता दिया गया है कि वो ‘किसी बी टीम का हिस्सा नहीं हैं’ बल्कि ये हमारी सीनियर राष्ट्रीय टीम है।’

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD