अभिषेक नायर ने 36 साल की उम्र में क्रिकेट को कहा अलविदा

Cricketaddictor

Cricketaddictor

Author 2019-10-23 06:59:17

img

भारतीय टीम के पूर्व ऑल अभिषेक नायर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। भारत के लिए उन्हें ज्यादा खेलने के मौका नहीं मिला लेकिन घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले सीजन उन्होंने मुंबई को छोड़कर पुडुचेरी के लिए घरेलू क्रिकेट खेला था और अब संन्यास का ऐलान कर दिया है।

सोशल मीडिया पर डाला पोस्ट

img

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अभिषेक नायर ने सोशल मीडिया पोस्ट डालकर सभी को धन्यवाद कहा। उन्होंने 2005 में मुंबई के लिए अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था वहीं 2004 में ही लिस्ट ए डेब्यू कर लिया था। सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा

“यह एक सम्मान की बात है और मैं अपने खेल करियर के दौरान मिले सभी समर्थन के लिए आभारी हूं। इसे अपना सबकुछ मानें और जैसे सभी कहते हैं कि ‘कोई पछतावा नहीं कोई वापसी नहीं। आगे बढ़ने का समय है। प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

ऐसा रहा है करियर

img

अभिषेक नायर ने भारत के लिए तीन वनडे मैच खेले और इसमें उन्होंने न ही कोई रन बनाया और ना ही कोई विकेट लिया। इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और कभी खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। 2018 में मुंबई टीम में जगह नहीं मिलने के बाद उन्होंने पुडुचेरी का रूख कर लिया था।

103 प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने 45.62 की औसत से 5749 रन बनाए हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 259 रनों का रहा है। इन मैचों में उन्होंने 173 विकेट भी लिए हैं। 99 लिस्ट ए मैच में 31 की औसत से उनके बल्ले से 2145 रन निकले हैं। इसके साथ ही 79 बल्लेबाजों को भी आउट किया।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD