अय्यर-राहुल के अर्धशतकों से भारत का चुनौतीपूर्ण स्कोर

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-11-10 23:40:00

img

नागपुर। शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों लोकेश राहुल (52) और श्रेयस अय्यर (62) के शानदार अर्धशतकों और उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत भारत ने बंगलादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को पांच विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। टॉस हारने के बाद पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को दूसरे ओवर में ही झटका लग गया जब पिछले मैच के प्लेयर ऑफ द मैच तथा कप्तान रोहित शर्मा मात्र तीन रन बनाकर शफीउल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। रोहित के साथी शिखर धवन ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और 19 रन बनाकर आउट हो गए।

शिखर ने 16 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 19 रन बनाये। शिखर को भी शफीउल ने आउट किया। दो विकेट मात्र 35 रन पर गिर जाने के बाद राहुल और अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला। राहुल ने अपना तीसरा टी-20 अर्धशतक बनाया जबकि अय्यर ने जबरदस्त छक्के उड़ाते हुए अपना पहला अर्धशतक बनाया। राहुल ने 35 गेंदों पर 52 रन में सात चौके लगाए। अय्यर ने मात्र 33 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए 62 रन ठोके। राहुल का विकेट अल अमीन हुसैन ने लिया। राहुल का विकेट 94 के स्कोर पर गिरा। मैदान पर उतरे ऋषभ पंत के साथ अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े और इस साझेदारी में अय्यर का ही बल्ला बोला।

पंत एक बार फिर फ्लॉप रहे और कप्तान रोहित शर्मा तथा टीम प्रबंधन के तमाम समर्थन के बावजूद सस्ते में निपट गए। पंत नौ गेंदों में छह रन ही बना सके। सौम्य सरकार ने 17वें ओवर में पंत और अय्यर को आउट किया। अय्यर का विकेट गिरने के बाद मनीष पांडेय ने मोर्चा संभाला और 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 22 रन बनाकर भारत को 174 तक पहुंचाया। पांडेय के साथ शिवम दुबे नौ रन पर नाबाद रहे। बंगलादेश की तरफ से शफीउल और सरकार ने दो-दो विकेट लिए।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN