अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीम होना अच्छा : राशिद खान

Cricket Country

Cricket Country

Author 2019-09-24 15:08:00

img

अफगानिस्तान टीम के नए कप्तान राशिद खान अलग अलग फॉर्मेट के लिए अलग टीम की नीति में विश्वास रखते हैं। वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों फॉर्मेट में अफगान टीम की अगुवाई करने वाले राशिद फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमारे पास टेस्ट और टी20 के लिए एकदम अलग टीमें हैं। हमारे पास तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो दोनों फॉर्मेट खेलते हैं- मैं, नबी और असगर। हमने अपने अनुभव से फॉर्मेट्स के बीच स्विच करना सीख लिया है। बतौर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आपको बदलाव करना आना चाहिए क्योंकि एक दौरे पर आपको तीनों फॉर्मेट खेलने होते हैं।”

कप्तान ने आगे कहा, “हमारे टी20 खिलाड़ियों का घर पर लगा कैंप अच्छा रहा। वो पहले से ही फॉर्म में थे। अबु धाबी का टेस्ट कैंप भी अच्छा रहा। अलग अलग फॉर्मेट के लिए अलग टीम होना अच्छा है, और ये देखकर और अच्छा लग रहा है कि अफगानिस्तान ऐसा कर पाने में सक्षम है जिससे कप्तान और कोच का काम आसान होता है।”

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर जमैका तलवाह्स ने दर्ज की दूसरी जीत

बांग्लादेश के खिलाफ ट्राई सीरीज फाइनल से पहले राशिद ने पूरे दौरे की समीक्षा की और खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की। कप्तान ने कहा, “हम इस दौरे से काफी सकारात्मक चीजें साथ ले जा सकते हैं। इब्राहिम जादरान ने अपने टेस्ट डेब्यू पर जैसा प्रदर्शन किया उससे मैं बेहद खुश हूं। मैं रहमत शाह और असगर अफगान के प्रदर्शन के भी खुश हूं। हमने जहीर खान और क़ैस अहमद को भी डेब्यू के मौके दिए। साथ ही जिस तरह से रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने अपने पहली सीरीज में जैसा प्रदर्शन किया, उसने अपने प्रतिभा दिखाई।”

उन्होंने आगे कहा, “फरीद ने पहले दो मैचों में शानदार गेंदबाजी की। नवीन-उल-हक ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया। वो एक शानदार फील्डर होने के साथ-साथ एक अच्छा गेंदबाज भी हैं। हमें अभी भी कुछ एरिया में सुधार करना है लेकिन जिस तरह से युवाओं ने जिम्मेदारी ली और प्रतिभा दिखाई, वो हमारे लिए अच्छा था।”

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN