अविनाश कुमार का एपेक्स काउंसिल मेंबर बनना तय

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-10-06 03:42:22

img

जेएससीए एपेक्स कौंसिल यानी मैनेजमेंट कमिटी के दो सदस्यों के लिए 11 से 13 अक्टूबर तक चुनाव होंगे। ऑन लाइन होनेवाले ई वोटिंग के जरिये इस चुनाव में एक पूर्व पुरुष क्रिकेटर और एक पूर्व महिला क्रिकेटर का चुनाव होना है। झारखंड से इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (कउअ) के 21 पुरुष क्रिकेटर व 12 महिला क्रिकेटर सदस्य बने हैं। यही क्रिकेटर आइसीजे मैनेजमेंट कमिटी के लिए एक महिला व एक पुरुष प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे। झारखंड की ओर से पुरुष वर्ग की ओर से अविनाश कुमार ने नामांकन पत्र भरा है। उनके अलावा अभी तक किसी और प्रत्याशी के नामांकन पत्र भरे जाने की जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। आज नामांकन पत्र भरे जाने की आखिरी तारीख है। अगर किसी भी राज्य क्रिकेट संघ में पूर्व क्रिकेटर का चयन किसी भी कारण से नहीं होता है तो 14 अक्टूबर को कउअ की नवनर्विाचित कमिटी की होनेवाली पहली बैठक में संबंधित राज्य के कउअ सदस्य का नाम मनोनीत किया जाएगा। पता हो कि लोढ़ा आयोग की सिफारिशों के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने इउउक समेत प्रत्येक राज्य क्रिकेटर संघ के एपेक्स कौंसिल में में एक महिला व एक पुरुष क्रिकेटर का होना अनिवार्य कर दिया है।

झारखंड राज्य एपेक्स काउंसिल में शामिल खिलाड़ी

पुरुष क्रिकेटर: काजल दास, अविनाश कुमार, जोध सिंह, कानू चक्रवर्ती, एस एस राव, मनीष वर्धन, मिहिर दिवाकर, प्रदीप खन्ना, सी एम झा, आमिर हाशमी, आदिल हुसैन, शशि नायर, शाहिद आरफ़ी, रतन कुमार, कुलदीप शर्मा, आशीष सन्हिा, बिनोद खुल्लर, सुभाष चटर्जी, उज्ज्वल दास व दीपक कुमार।

महिला क्रिकेटर : सास्वती मुखर्जी, विभा पांडेय, कविता रॉय, चरणजीत कौर, बाबुषा, चंदना पॉल, ममता मुखर्जी, सीमा सिंह, मिलन गुहा, मिता बनर्जी, मधु सिंह और प्रतिमा मुखर्जी

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN