आईएसएल-6 : आज पदार्पण मैच खेलने उतरेगा हैदराबाद

Uttam Hindu

Uttam Hindu

Author 2019-10-25 13:27:39

img

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की नई नवेली टीम हैदराबाद एफसी आज यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में मेजबान और दो बार के चैम्पियन एटीके के खिलाफ होने वाले मैच से पहली बार मैदान पर उतरेगी। हैदराबाद की टीम इस मैच से लीग में अपनी विजयी शुरुआत करनी चाहेगी। वहीं, दूसरी तरफ रविवार को केरला ब्लास्टर्स के हाथों 1-2 की हार झेलने के बाद कोलकाता की टीम भी जीत के लिए उतरेगी।

एटीके ने अपने पिछले मैच में अच्छी शुरुआत की थी और कार्ल मैक्हग के गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद टीम लगातार गोल खाकर हार झेलने को मजबूर हो गई थी। एटीके के कोच एंटोनियो हबास का मानना है कि उनकी टीम हार की हकदार नहीं थी। कोच ने माना कि हैदराबाद के खिलाफ उन्हें सुधार करना होगा।

उन्होंने कहा, "टीम को संतुलित होने और खिलाड़ियों के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है। इस बार हमारे पास सात नए खिलाड़ी हैं, इसलिए एक नई टीम के साथ संतुतिल टीम बनाना मुश्किल है। हमारे पास पिछले मैच में गोल करने के कई मौके थे। हम बिल्कुल भी हार के लायक नहीं थे, लेकिन हमें आगामी मैचों पर ध्यान देना होगा।"

दूसरी तरफ, हैदराबाद की टीम बेशक लीग में एक नई टीम है, लेकिन उसके कई खिलाड़ी पहले भी आईएसएल में खेल चुके हैं। मार्सिलिन्हो और मार्को स्टेनकोविक जैसे खिलाड़ियों में तो मैच जिताने की क्षमता है। ऐसे में हैदराबाद एफसी के कोच फिन ब्राउन सीजन की अच्छी शुरुआत को लेकर आश्वस्त हैं।

ब्राउन ने कहा, "हमने पुणे एफसी सिटी से आधे से ज्यादा खिलाड़ी खरीदें हैं और इनमें मार्सिलिन्हो और मार्को स्टेनकोविक जैसे विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। मार्को को भारतीय खेलों की अच्छी समझ है, जबकि मार्सिलिन्हो ऐसे खिलाड़ियों में से हैं जो कहीं भी मैच जिता सकते हैं।"

नए क्लब होने के नाते ब्राउन लीग में हैदराबाद को एक पहचान दिलाना चाहते हैं।ब्राउन ने कहा, "जब आप एक नई लीग में एक नई टीम के रूप में जाते हैं तो आपके ऊपर यह जिम्मेदारी होती है कि आप अच्छी फुटबाल खेलें। आईएसएल में 10 टीमें हैं, लेकिन हमारी अभी कोई पहचान नहीं है, इसलिए हम एक पहचान हासिल करना चाहते हैं।"

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD