आईपीएल 2018 के लिए इस प्रकार है राजस्थान रॉयल की पूरी टीम

Trend Khabre

Trend Khabre

Author 2018-04-07 06:54:12

img

आईपीएल सीजन एक की चैंपियन राजस्थान रॉयल के लिए पहले सीजन के बाद कोई भी आईपीएल सीजन इतना यादगार नहीं रहा है.

राजस्थान रॉयल की टीम आईपीएल 2018 में अपने दो साल के निलंबन के बाद वापसी कर रही है. राजस्थान रॉयल की टीम ने 27 व 28 जनवरी को बैंगलौर में हुई नीलामी में अपनी टीम में कुल 23 खिलाड़ी शामिल किये है. जिसमे से 15 खिलाड़ी भारतीय है और 8 खिलाड़ी विदेशी है.

राजस्थान रॉयल की टीम ने आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी से पहले ही 4 जनवरी को स्टीवन स्मिथ को अपनी टीम में रिटेन कर लिया था और आईपीएल नीलामी के दौरान भी राजस्थान रॉयल की टीम ने अपने दो राईट टू मैच कार्ड इस्तेमाल किये.

एक राईट टू मैच कार्ड राजस्थान रॉयल ने अजिंक्य रहाणे के लिए उपयोग किया वही एक राईट टू मैच कार्ड राजस्थान रॉयल ने धवल कुलकर्णी के लिए उपयोग किया.

राजस्थान रॉयल की टीम एक युवा टीम दिख रही है, लेकिन इस टीम पर ऐसी काबिलियत है कि यह टीम आईपीएल की बड़ी-बड़ी टीमों को टक्कर दे सकती है.

राजस्थान रॉयल की टीम को अपने स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स से बहुत ज्यादा उम्मीदे होंगी. हालाँकि बेन स्टोक्स के साथ-साथ टीम में स्टीवन स्मिथ, अजिंक्य रहाणे व स्टुअर्ट बिन्नी जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल है.

टीम को अपने नये और दो युवा विदेशी खिलाड़ी डार्सी शार्ट और जोफ्रारा आर्चर, से भी काफी उम्मीदे होंगी. इन दोनों ही खिलाड़ियों को राजस्थान रॉयल ने काफी मोटी कीमत देकर खरीदा है और इन दोनों का यह पहला ही आईपीएल सीजन होगा.

इस प्रकार है आईपीएल के लिए राजस्थान रॉयल की पूरी टीम

स्टीवन स्मिथ (कप्तान) बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी, संजू सैमसन, जोस बुटलर, राहुल त्रिपाटी, डार्सी शार्ट, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौथम, धवल कुलकर्णी, जयदेव उन्नादकट, अंकित शर्मा, अनुरीत सिंह, ज़ाहिर खान, श्रेयस गोपाल, प्रशांत चोपड़ा, एस मिडून, बेन लाफलिन, महिपाल लोमरोर, आर्यमान बिरला, जतिन सक्सेना, दुश्मंता चमिरा


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN