आईपीएल 2020 में होने वाले हैं यह 5 बड़े बदलाव

Crickdeewana

Crickdeewana

Author 2019-10-29 14:40:50

आईपीएल, यानि इंडियन प्रेमियर लीग हर साल भारत में किसी त्यौहार की तरह आता है और हर बार इस में कुछ का कुछ नया रोमांच बना रहता है, और इस बार भी आईपीएल को और भी शानदार बनाने की कोशिश की जा रही है।

imgThird party image reference

2020 का आईपीएल 2019 से कई मायनों में अलग होने वाला है जैसे अब ICC टूर्नामेंट्स की ही तरह अब आईपीएल में भी सुपर ओवर के बाद बॉउंड्री नियम हटा दिया गया है। अब जब तक कोई फैसला नहीं होता तब तक सुपर ओवर चलता रहेगा।

दूसरा, अब किसी चोटिल खिलाडी के बदले कोई और खिलाडी मैदान पर आ कर उसके बदले बल्लेबाजी या गेंदबाजी भी कर सकता है। तीसरा, अभी तक हुए अभी आईपीएल मुकाबलों में शनिवार और रविवार को 2-2 मुकाबले खेले जाते थे पर अब ऐसा नहीं होगा, अब सिर्फ रविवार को ही 2 मुकाबले खेलें जायगें जिसके चलते 2020 का आईपीएल पुरे 60 दिनों तक चलेगा।

imgThird party image reference

चौथा , जैसा की हम सभी जानते हैं की 2019 में चुनाव और विश्व कप के चलते आईपीएल को जल्दी शुरू करा दिया गया था (मार्च में ) और जा जल्द ही खत्म भी हो गए था (मई शुरुआत में) लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा इस साल का आईपीएल अप्रैल में शुरू होगा और जून तक खेला जायगा। पाँचवा 2019 के उलट 2020 में अब तक की सबसे धमाकेदार ओपनिंग सेरेमिनी का आयोजन किया जायगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN