आईसीसी टी20 रैंकिंग में शिखर धवन, कोहली को हुआ जबरदस्त फायदा

Satyavrat

Satyavrat

Author 2019-09-26 12:23:58

भारतीय टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज़ खेली और 1-1 से बराबरी पर रही। भारत ने टी 20 आई में प्रोटियाज के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला जीतने का फैंसी मौका खो दिया था, लेकिन श्रृंखला में जिन भारतीय खिलाड़ियों को दिखाया गया था, उन्हें बेहतर T20I रैंकिंग दी गई है। नवीनतम रैंकिंग में भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला, बांग्लादेश त्रिकोणीय श्रृंखला जिसमें अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की विशेषता है, साथ ही आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड शामिल हैं।

imgThird party image reference

दक्षिण अफ्रीका के T20I कप्तान क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला के बाद 49 वें स्थान से 30 वें स्थान पर पहुंचकर अपनी सर्वोच्च रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। हज़रतुल्लाह ज़ज़ई ने T20Is में अफगानिस्तान के बल्लेबाज के रूप में सर्वोच्च रेटिंग प्राप्त की है, जबकि 21 वें स्थान पर रहने वाले जॉर्ज मुन्से 600 अंक तक पहुंचने वाले पहले स्कॉटलैंड के बल्लेबाज बने।

imgThird party image reference

अपडेटेड T20I रैंकिंग में, रोहित शर्मा, जो सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के उप-कप्तान हैं, ने T20I रैंकिंग में एक कदम आगे बढ़ते हुए 8 वें स्थान पर बल्लेबाजों को पकड़ लिया है, जबकि शिखर धवन और भारतीय कप्तान विराट कोहली भी करीब आ गए हैं। दुनिया भर के शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल होने के लिए। दूसरे टी 20 I में 72 रनों की तूफानी पारी ने विराट को एक स्थान का फायदा दिलाया और 11 वें स्थान पर पहुंच गया, जबकि उनके साथी टीम के खिलाड़ी शिखर धवन, जिन्होंने 3 स्थान की बढ़त हासिल की और वह 13 वें स्थान पर हैं, उनके ठीक पीछे हैं।

imgThird party image reference

आईसीसी द्वारा जारी नवीनतम रैंकिंग में 896 रेटिंग के साथ बाबर आज़म वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ T20I बल्लेबाज हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में, अफगानिस्तान के राशिद खान अभी भी तालिका में सबसे आगे हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली भारतीय टीम के बीच केवल वाशिंगटन सुंदर ने 8 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर अपनी रैंकिंग में सुधार किया है और 50 वीं रैंक पर अपनी श्रृंखला समाप्त की है जबकि अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान त्रिकोणीय श्रृंखला में सात विकेट लेकर शीर्ष 10 में आ गए हैं।


टी 20 आई टीम रैंकिंग के अनुसार भारत को दक्षिण अफ्रीका के ठीक पीछे चौथे स्थान पर रखा गया है जो वर्तमान में तीसरे स्थान पर है, पाकिस्तान बोर्ड का नेता है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN