आईसीसी ने किया सुपर ओवर नियम मे बदलाव

Technical and trending news

Technical and trending news

Author 2019-10-15 10:31:54

आईसीसी ने किया नियमो मे बदलाव अब सुपर ओवर में बाउंड्री के आदर पर नहीं होगा फेसला इस नियम के बदलाव का कर्ण हैं कि दुबई में खेला गया क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 फाइनल मे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मैच ताई रहा था इसके बाद सुपरआउर फेका गया जिसमें फिर से मैच ताई रहा इसके बाद इस मैच में बाउंड्री के आदर पर इग्लैंड को विजेता बना दिया गया था।

imgwww.google.com

इस मैच मे इग्लैंड के खिलाड़ियों ने 241 रन बनाये तथा न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 241 रन बना लिए और मैच को टाई कर दिया इसके बाद सुपरआउर फेका गया जिसमें न्यूजीलैंड ने 15 रन बना लिए थे। मगर जित नही पाई थी। इसके बाद बाउंड्री नियम से इंग्लैंड को विजेता बना दिया गया

इसको लेकर दर्शकों ने बहोत आलोचना की अब आईसीसी ने बाउंड्री नियम को सुधार किया, बोर्ड मीटिंग के बाद आईसीसी ने कहा कि अगर फाइनल और सेमीफाइनल मैच टाई होता है तो सुपर ओवर तब तक जारी रहेगा, जब तक एक टीम दूसरी टीम से ज्यादा रन ना बना ले। ये नियम वनडे और टी20 में लागू होगा।

imgwww.google.com



वनडे - T20 में य़ह नियम जारी रहेगा आईसीसी के यूनिट ने कहा कि सुपरऑवर वनडे - T20 मैचो के फाइनल मैच का एक अच्छा उपाय है आईसीसी ने ज्यादा रन वाले नियम को बरकरार रखा।

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया , तो प्लीज इसे लाइक करें । अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं , तो प्लीज कमेंट करें । अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं , तो कृपया अभी लाइक करें और फोलो जरुर करे, धन्यवाद

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN