आज से रोहित का टेस्ट

Divya Himachal

Divya Himachal

Author 2019-09-26 02:40:32

imgविजयनगरम – रोहित शर्मा गुरुवार से यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगवाई करेंगे, जिसमें वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपने ट्रायल के अंतिम प्रयास में खुद को साबित करना चाहेंगे। राष्ट्रीय चयन समिति और टीम प्रबंधन ने रोहित के स्ट्रोक्स खेलने की काबिलियत को देखते हुए उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर आगे बढ़ाने का फैसला किया है और अगले पांच टेस्ट इस 32 साल के स्टाइलिश बल्लेबाज के लिए अहम साबित होंगे। दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनके पास मयंक अग्रवाल होंगे और दोनों दो अक्तूबर से विशाखापट्टनम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से एक दूसरे के साथ तालमेल बिठाना चाहेंगे। तीसरे अहम खिलाड़ी उमेश यादव होंगे, जिन्हें चोटिल जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि गुरुवार को सभी का ध्यान रोहित पर लगा होगा। सफेद गेंद के प्रारूप में आधुनिक समय के महान खिलाडि़यों में से एक रोहित का 27 टेस्ट मैचों में औसत 39.62 का है, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। लाल गेंद के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे और तेजी से आगे बढ़ रहे हनुमा विहारी ने वेस्टइंडीज में प्रभावशाली प्रदर्शन के बूते मध्य क्रम का अपना स्थान मजबूत किया है, जिससे रोहित के लिए बचा हुआ एकमात्र विकल्प शीर्ष स्थान पर बल्लेबाजी करना था।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, करुण नायर, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, आवेश खान, ईशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव

टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में

दुबई। रोहित शर्मा आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को जारी रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल होने के करीब पहुंच गए हैं। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से ड्रा छूटी टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में नाबाद 72 रन बनाए थे, जिससे वह एक पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि धवन 40 और 36 रन के दो स्कोर बनाने के कारण तीन पायदान आगे 13वें नंबर पर काबिज हो गए हैं। रोहित के 664 अंक हैं और वह इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में वाशिंगटन सुंदर आठ पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक 49वें से स्थान से 30वें स्थान पर पहुंच गए है।

जूता दिखा नहीं किया शिखर धवन का अपमान

imgनई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर तबरेज शम्सी ने भारत के खिलाफ बंगलूर में खेले गए तीसरे टी-20 मैच के दौरान शिखर धवन को आउट करने के बाद अपने जूता उठाकर जश्न मनाने के व्यवहार पर सफाई दी है। 29 वर्षीय स्पिनर ने ट््विटर पर धवन के साथ अपनी तस्वीर और मैच की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि कोई अपमान नहीं…केवल प्यार, मज़ा और मनोरंजन।

जसप्रीत बुमराह बोले, और दमदार करूंगा वापसी

imgनई दिल्ली। अपनी लोअर बैक में खिंचाव के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैच की सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह ने अपने फैंस को ट्वीट कर यह भरोसा दिलाया है कि इस नुकसान की भरपाई के लिए वह और भी ज्यादा मजबूती से मैदान पर वापसी करेंगे। वहीं, इस तेज गेंदबाज ने अपने फैंस से मिल रही दुआओं के प्रति ट्वीट कर आभार भी जताया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN