आज से Pak vs SL सीरीज शुरु, ये पाक खिलाड़ी अपनी पूरी फीस कर देगा दान

Inextlive

Inextlive

Author 2019-09-27 12:48:00

Inextlive 27 Sep 2019 10:18

img

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच आज कराची में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज के दौरान एक पाक खिलाड़ी अपनी पूरी फीस भूकंप पीड़ितों को दान कर देगा।

कानपुर। पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार से हो रहा। पहला मैच आज कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। कराची में करीब 10 साल बाद कोई वनडे मैच खेला जा रहा है। ऐसे में दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इस मैच को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। इस बीच पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने सीरीज के दौरान मिलने वाली पूरी फीस को डोनेट करने का फैसला लिया है। बता दें पाकिस्तान में इस हफ्ते भूकंप आया था जिसके चलते काफी नुकसान हुआ था। पाक क्रिकेटर शादाब खान भूकंप पीड़ितों को अपनी फीस दान करने जा रहे।

शादाब खान ने मैच फीस दान करने का लिया फैसला
पाक स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने फीस डोनेट करने की जानकारी टि्वटर पर दी है। शादाब ने ट्वीट में लिखा, 'मैं वादा करता हूं कि पाकिस्तान बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज की पूरी फीस दान कर दूंगा। ये राहत पाकिस्तान में आए भूंकप से प्रभावित लोगों के लिए है। आइए हम अपने भाई और बहनों की मदद करें।'

एक दशक बाद पाक में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी
पाकिस्तान में एक अरसे बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। श्रीलंकाई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज पाक दौरे पर गई है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान में करीब 10 साल बाद कोई इंटरनेशनल मैच हो रहा है। ऐसे में सिर्फ फैंस ही नहीं पाक क्रिकेटर्स भी काफी एक्साइटेड हैं। पाक कप्तान सरफराज अहमद ने बीती रात टि्वटर पर लिखा, 'शुक्रवार को इतिहास रचने वाला है। जनवरी 2009 के बाद कराची में पहला वनडे मैच आयोजित किया जाएगा। मैं सभी क्रिकेट फैंस से अपील करता हूं कि वो इस ऐतिहासिक दिन का हिस्सा बनें, ताकि वह आने वाली पीढ़ी को बता सकें कि हमने नेशनल स्टेडियम में क्रिकेट को वापस अाते देखा है।'


2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुआ था आतंकी हमला

बता दें मार्च 2009 में लाहौर में एक टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमले के बाद से अधिकांश अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है। इस बार भी पाक दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम में कई बड़े चेहरे गायब हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को यह चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे पाकिस्तान की यात्रा करना चाहते हैं या नहीं। ट्वेंटी 20 के कप्तान लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और थिसारा परेरा सहित 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरे पर न जाने का फैसला लिया था।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD