आज ही के दिन युवराज सिंह ने एक ओवर में जड़े 6 6 6 6 6 6....

Sanjeevni Today

Sanjeevni Today

Author 2019-09-19 15:35:34

  1. img

आज ही के दिन पहले टी-२० वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में उन्होंने छह छक्के जड़ डाले थे।

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके भारत के विस्फोटक खिलाडी युवराज सिंह की कई पारियों को टीम इंडिया की यादगार जीत के लिए हमेशा याद किया जाएगा। आपको याद करा दें कि आज ही के दि आज ही के दिन पहले टी-२० वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में उन्होंने छह छक्के जड़ डाले थे। न पहले टी-२० वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में उन्होंने छह छक्के जड़ डाले थे।

आपको बता दें साउथ अफ्रीका के किंग्समीड मैदान पर घटा था। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय पारी का यह 19वां ओवर था, जिसे इंग्लैंड के युवा तेजगेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड फेंक रहे थे। सामने थे युवराज सिंह उन्होंने पहली ही गेंद पर मिडविकेट पर छक्का लगाया। अगले गेंद को स्केअर लेग के ऊपर से फ्लिक किया। ब्रॉड की तीसरी गेंद ऑफ-साइड पर थी युवराज ने एक और छक्का जड़ा। चौथी गेंद कमर तक फुल टॉस थी, जिसे उन्होंने आसानी से सीमा रेखा के पार भेजा।

img

पांचवीं गेंद पर ब्रॉड ने लेंथ बदलने की कोशिश की लेकिन इस बार भी नतीजा नहीं बदला। छठी गेंद पर भी छक्का लगाकर युवराज ने अपना नाम रेकॉर्ड बुक में दर्ज कर लिया। इस मैच में उन्होंने टी20 इंटरनैशनल में 12 गेंदों पर हाफ सेंचुरी भी लगाई थी, जो टी20 इंटरनैशनल का आज भी वर्ल्ड रेकॉर्ड है।

img

यह पहला टी20 वर्ल्‍ड कप था और भारत ने इसे जीता भी था। शुरुआत में भारतीय क्रिकेट बोर्ड टी20 क्रिकेट को लेकर आनाकानी कर रहा था। कई साल तक तो उसने यह फॉर्मेट खेला भी नहीं था। बाद में जब राजी हुआ तब भी सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और जहीर खान जैसे दिग्‍गज इसमें शामिल नहीं हुए थे और एमएस धोनी को कप्‍तान बनाया गया था।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN