आन्ध प्रदेश ने तमिलनाडु को 9 रन से हराया

Patrika

Patrika

Author 2019-10-16 02:02:09

Patrika

img

ग्वालियर. वीनू मांकड़ क्रिकेट ट्राफी टूर्नामेंट में आन्ध्र प्रदेश ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में तमिलनाडु को 9 रन से हरा दिया। वहीं एक अन्य मैच में हरियाणा ने महाराष्ट्र को 43 रन से हरा दिया।

कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम पर आंध्रा के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना। कृष्ण और हर्ष को सस्ते में आउट कर तमिलनाडु के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। तीसरे विकेट के लिए नितेश और सुब्रह्मणयम ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर 142 रन साझेदारी की। सुब्रह्मणयम 75 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुए। इस जोड़ी के आउट होने के बाद रन बनाने का सिलसिला थोड़ा धीमा हो गया। हालंाकि नितेश कुमार ने एक छोर पर टिककर रन बटोरे लेकिन वे 83 रन की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हो गए। आंध्रा टीम ने सीमित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 233 रन का स्कोर खड़ा किया। तमिलनाडु की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोकित ने 3 और रंजन ने 2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी तमिलनाडु की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। विशाल और पी रंजन को सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट आए। एक छोर पर सुदर्शन ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीदों को पैदा कर दिया था। इसके बाद तमिलनाडु के बल्लेबाज मो. खान 36, मोकित 36 और निर्मल ने 22 रन की उल्लेखनीय पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। एक समय तमिलनाडु को जीत के 18 गेंदों में 21 रन चाहिए थे, दो विकेट शेष थे। एच प्रसाद ने एक छोर से रन बनाकर स्कोर 223 रन पहुंचा दिया था और आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन दूसरे छोर से पी विद्युत और बी आदित्य को आंध्रा के गेंदबाजों ने बिना खाता खोले ही आउट कर दिया और 9 रन से शानदार जीत हासिल कर ली। तमिलनाडु की पूरी टीम 49.4 ओवर में 224 रन बनाकर सिमट गई। आंध्रा की ओर से सुब्रह्मणयम ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

हरियाणा ने महाराष्ट्र को 43 रन से हराया
सिंधिया स्कूल क्रिकेट मैदान पर खेले गए मैच में हरियाणा ने महाराष्ट्र को 43 रन से हरा दिया। हरियाणा ने 248 रन का स्कोर खड़ा किया जवाब में महाराष्ट्र की टीम 205 रन ही बना सकी।
हरियाणा के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना। सागर दाहिया 73 रन की अर्धशतकीय पारी और आहान पोद्दार 42, विवेक कुमार 38, निहाल 26, निशांत 24 और सर्वेश 22 की उल्लेखनीय पारियों के सहारे हरियाणा ने सीमित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 248 रन का स्कोर खड़ा किया। महाराष्ट्र की ओर से गेंदबाजी करते हुए यतिन व विक्की ने 3-3 विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी महाराष्ट्र को प्रारंभिक बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। लेकिन मध्यमक्रम के बल्लेबाज इस शुरुआत को बरकरार नहीं रख सके। हरियाणा के गेंदबाज विवेक कुमार ने अपने घातक गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेलने दी। अभिषेक 31, अंकित 42, सिद्धेश्वर 47 और हर्षित 43 के अलावा कोई भी बल्लेबाज उल्लेखनीय पारी नहीं खेल सका और पूरी टीम 45 ओवर में 205 रन बनाकर सिमट गई। विवेक कुमार ने 5, अनुज व निशांत ने 2-2 विकेट लिए।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD