आरवीसी ट्रायल : परमवीर और प्रिंस रहे सबसे आगे

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-19 04:24:50

img

आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में चल रहे घुड़सवारी ट्रायल का रोमांच दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। ट्रायल के पांचवें दिन बुधवार को घुड़सवारों एवं घोड़ों के बीच हैरतअंगेज प्रदर्शन देखने को मिला। कम पेनल्टी करने वाले घुड़सवारों को सेना के अधिकारियों द्वारा गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।

एशियन कांटीनेंटल चैंपियनशिप-2019 के लिए चल रहे ट्रायल के पांचवें दिन घुड़सवारों और घोड़ों के बीच बेहतरीन तालमेल और रफ्तार का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। सुबह से लेकर शाम तक घोड़े और सवारों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर वहां पर मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया। परमवीर, गौरव, आजाद, प्रिंस, इंद्रिरा और विक्ट्री ने बाधाओं को आसानी से पार कर अपनी छाप छोड़ी। वहीं, घुड़सवार राजपाल सिंह, अंकुश कुमार, एलडी यादराम, प्रदीप कुमार, पीयूष ने शानदार राइडिंग कर पदक जीते। ट्रायल में सबसे पहले ज्यूरी एवं अन्य सेना के अधिकरियों ने घुड़सवारी एरिना का निरीक्षण किया। फिर, घुड़सवारों को वार्मअप के लिए समय दिया गया। इसके बाद एक-एक घुड़सवार ने एरिना में शो जंपिंग और क्रास कंट्री कोर्स ओपन का हैरतअंगेज प्रदर्शन कर सभी का मन मोह लिया। इसमें सबसे कम पेनल्टी करने वालों को पुरस्कृत किया गया। वहीं, एक सेशन क्वेरीज का भी हुआ। इसमें अधिकारियों ने सवारों को घुड़सवारी की बारीकियों से अवगत कराया। बता दें कि आरवीसी सेंटर में शनिवार से एशियन कांटीनेंटल चैंपियनशिप-2019 के लिए ट्रायल शुरू हुए थे। इसमें सफल होने के लिए घुड़सवार अपनी प्रतिभा को एरिना में दर्शा रहे हैं। थाइलैंड में होने जा रही चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन कर राइडर ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट पक्का करेंगे। इसके लिए घुड़सवार रोजाना पसीना बहा रहे हैं। एशियन गेम्स में रजत पदक पर कब्जा जमाने के बाद इस बार भारतीय घुड़सवारी टीम से गोल्ड की उम्मीदें हैं।

ये रहा रिजल्ट

एईसी ओपन ड्रेसेज में आरवीसी के राजपाल सिंह पहले स्थान पर रहे। इसके अलावा अंकुश कुमार द्वितीय व एलडी याद राम तृतीय रहे। वहीं, एईसी जंपिंग फाल्ट एंड आउट में एसडब्लूआर बल्म प्रथम, प्रदीप द्वितीय, कैप्टन पीयूष तृतीय व प्रदीप कुमार चौथे स्थान पर रहे।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN