इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टीम इंडिया भगवा ड्रेस में उतरेगी

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:30:19

img

टीम इंडिया 30 जून को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ जब मैदान में उतरेगी तो उस दिन आपको नीली जर्सी देखने को नहीं मिलेगी. टीम के सभी खिलाड़ी उस दिन अलग ही रंग का ड्रेस पहने दिखेंगे और ये रंग होगा नारंगी. जी हां, इस मैच में विराट कोहली एंड टीम नारंगी रंग में रंगी नज़र आएगी. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले मुक़ाबले में भारतीय टीम दूसरे रंग की जर्सी में नज़र आएगी. लेकिन अब इस बात का खुलासा हो गया है कि भारतीय टीम मेज़बान इंग्लैंड के ख़िलाफ़ ही ऑरेंज जर्सी पहनेगी.

अफ़ग़ानिस्तान और भारत दोनों की जर्सी का रंग नीला है और आईसीसी ने इस बार नियम बनाया है कि एक ही रंग की ड्रेस वाली दो टीम अगर मैच खेलती है तो एक को रंग बदलना पड़ेगा. इसलिए आज भारतीय खिलाड़ी अगर रंग नहीं बदल रहे हैं तो बारी अफ़ग़ानियों की है. अब तक अफ़ग़ानिस्तान को आपने जिस रंग में देखा है उसमें लाल रंग और ज़्यादा दिखेगा. अफ़ग़ान खिलाड़ियों की जर्सी में नीले के अलावा लाल रंग का मिश्रण आज साफ़ देखने को मिलेगा.

असल में आईसीसी ने इस बार विश्वकप की टीमों की जर्सी को लेकर एक रोचक फ़ैसला लिया है. इसमें ‘होम’ और ‘अवे’ प्रणाली के तहत मेज़बान इंग्लैंड को छोड़कर बाक़ी सभी टीमों से कहा गया कि वो दो अलग-अलग रंग सुझाए और इंग्लैंड को छोड़कर बाक़ी सभी टीमों को कम से कम एक मैच में पारंपरिक जर्सी में तब्दीली करनी होगी.

आईसीसी ने ये फ़ैसला क्रिकेट को और ज़्यादा रोमांचक बनाने के लिए फुटबॉल की तर्ज़ पर लिया है. फुटबॉल में होम एंड अवे टीमों के लिए अलग-अलग रंग की जर्सी पहननी होती है.

ऐसे में इस विश्वकप में सभी टीमें कुछ मैच में अलग रंग की जर्सी में नज़र आ रही है. कल इंग्लैंड के ख़िलाफ़ श्रीलंका पीली जर्सी में नज़र आई. इससे पहले 2 जून को दक्षिण अफ़्रीका ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में भी पीली जर्सी पहनी थी. दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दोनों की जर्सी का रंग हरा है. इसलिए अफ्रीकी टीम को उस दिन पीली जर्सी पहननी पड़ी.

इसी तरह इंग्लैंड और श्रीलंका की जर्सी का रंग नीला है. लिहाज़ा इंग्लैंड के ख़िलाफ़ श्रीलंका को पीले रंग की जर्सी पहनकर उतरना पड़ा.

अब देखना दिलचस्प होगा कि मैन इन ब्लू से पहचाने जाने वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ ऑरेंज जर्सी में क्या कमाल कर पाती है. हालांकि सोशल मीडिया पर काफी दिनों से इसकी चर्चा हो रही है कि भारतीय टीम की वैकल्पिक जर्सी का रंग क्या होगा. ऐसे में विराट कोहली और भारतीय टीम के प्रशंसक इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टीम को नई जर्सी में देखने के लिए उतावले होंगे.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN