इंग्लैंड के हेड कोच बन सकते हैं गैरी कर्स्टन

Satyavrat

Satyavrat

Author 2019-09-26 12:26:49

इंग्लैंड ने हाल ही में एक कड़वे-मीठे नोट पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 2019 एशेज अभियान को समाप्त कर दिया। ब्रिट्स ने केनिंग्टन ओवल में अंतिम टेस्ट जीता, लेकिन श्रृंखला नहीं जीत सके। यह भी मतलब है कि आगंतुकों ने कलश को बनाए रखा। तीनों शेरों के पास अपनी श्रृंखला बनाम न्यूजीलैंड से पहले करने के लिए बहुत सारे काम हैं, जिनमें से एक अगले सत्र के लिए एक नया मुख्य कोच नियुक्त कर रहा है।


ट्रेवर बेलिस, जिनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता था, ने पाँच मैचों की टेस्ट श्रृंखला बनाम टिम पेन की ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाद टीम को छोड़ दिया था। एशले जाइल्स, उनके क्रिकेट के निदेशक, औपचारिक रूप से इस सप्ताह कोच नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। एक नाम, जो उनकी सूची में उच्च माना जाता है, गैरी कर्स्टन हैं, जो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हैं।

imgThird party image reference

अंग्रेजों ने टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता दी है और कर्स्टन इस पद के लिए सबसे अधिक योग्य हैं। द टेलीग्राफ की रिपोर्टों के अनुसार, कर्स्टन ने शुरू में इंग्लैंड की एक-दिवसीय टीमों के कोच के लिए दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन यह पता चला है कि प्रबंधन सभी प्रारूपों के लिए उन्हें लेने की पूरी कोशिश करेगा। इससे पहले, जाइल्स ने कहा कि वह सभी प्रारूपों में एक मुख्य कोच नियुक्त करेगा।

imgThird party image reference

उनका मानना ​​है कि विभाजन भूमिकाएँ काफी मदद नहीं करती हैं। गिल्स 2012-14 के बीच एक दिवसीय टीमों के कोच थे, जब एंडी फ्लावर टेस्ट टीम के कोच थे। हालांकि, दोनों के बीच झड़पों ने अलग-अलग कोच रखने की रणनीति पर पूर्ण विराम लगा दिया। इंग्लैंड दो सहायक कोचों को नियुक्त करने की भी योजना बना रहा है, जो क्रिस्टन को ब्रेक की जरूरत होने पर संभाल सकते हैं।

imgThird party image reference

जहां तक ​​अनुभव का सवाल है, कर्स्टन ने एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर के साथ काम किया है। 2011 में, उन्होंने 28 साल बाद भारत को विश्व कप-खिताब दिलाया। वह दक्षिण अफ्रीका को नंबर एक टेस्ट रैंकिंग में भी ले गए। इसके बाद, प्रोटियाज़ को ग्रीम स्मिथ और जैक्स कैलिस की पसंद थे। कर्स्टन दक्षिण अफ्रीका के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक थे जिनके नाम 34 टन थे।

उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में भी काम किया है। विराट कोहली की अगुवाई में फ्रैंचाइज़ी ने हाल ही में अपनी सेवाएं समाप्त करने और साइमन कैटिच को मुख्य कोच नियुक्त करने का फैसला किया। जहां तक ​​इंग्लैंड के कोचिंग की बात है, उनकी शुरुआती अनिच्छा किसी मुद्दे पर बहुत अधिक नहीं हो सकती है। यही कारण है कि भूमिका लेने से पहले बेयलीस ने भी उन्हें कोचिंग देना बंद कर दिया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN