इंग्लैंड ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपना गेंदबाजी कोच

Sportz Wiki

Sportz Wiki

Author 2019-10-31 14:36:21

img

न्यूजीलैंड और के बीच 21 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी जिसके लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में अभी हाल में इंग्लैंड के हेड कोच का चयन हुआ जिसके लिए सिल्वरहुड का चुनाव हुआ, जिसके बाद अब न्यूजीलैंड दौरे के लिए इस दिग्गज खिलाडी को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इनका हुआ चुनाव

img

इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए डैरेन गॉफ को अपना गेंदबाजी कोच बनाया है, जो 21 नवंबर को मैदान पर उतरेंगे. 5 नवंबर को भी मैदान पर उनका साथ देंगे. वैसे तो डैरेन गॉफ ने कभी भी आधिकारिक तौर पर इंग्लैंड टीम की कोचिंग नहीं की है, लेकिन अवसर आने पर टीम की सहायता जरूर की है.

इंग्लैंड के लिए 229 टेस्ट विकेट लेकर 12 वें स्थान पर रहने वाले गफ ने 58 टेस्ट, 159 एकदिवसीय और दो टी 20 मैचों में अपना प्रदर्शन दिखा चुके हैं.

पूर्व दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज अपने पूर्व टीम के साथी खिलाड़ी क्रिस सिल्वरवुड की जगह भरेंगे, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में मुख्य कोच का पद दिया गया था. सिल्वरवुड ने ट्रेवर बेलिस के तहत गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया.

टी 20 के लिए यह होगी इंग्लैंड की रणनीति

img

गोफ जब टेस्ट में गेंदबाजों को कोच करेंगे, तो इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर जीतन पटेल को टी 20 श्रृंखला के लिए स्पिन-गेंदबाजी सलाहकार के रूप में चुना गया था.

1 नवंबर को क्राइस्टचर्च में विश्व कप जीत के बाद इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाला टी 20 मैच खेला अगले चार टी 20 आई क्रमशः 3, 5, 8 और 10 नवंबर को वेलिंगटन, नेल्सन, नेपियर और ऑकलैंड में खेले जाएंगे।

टी 20 से पहले, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड XI के खिलाफ दो टी 20 अभ्यास मैच खेले। मेहमान टीम ने पहला मैच जीता लेकिन दूसरे टाई में उसे हार का सामना करना पड़ा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD