इंग्लैंड-NZ का धांसू मैच, याद आया WC फाइनल

BHEL Daily News

BHEL Daily News

Author 2019-11-10 17:03:13

ऑकलैंड

imgइंग्लैंड ने रविवार को यहां बारिश से प्रभावित टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सुपर ओवर की रोमांचक जीत से पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की। तेज बारिश के कारण मैच 11-11 ओवर का हो गया था, जिसमें न्यू जीलैंड ने पांच विकेट पर 146 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने सात विकेट पर 146 रन बनाए, जिससे दोनों टीमों का स्कोर बराबर हो गया।

फिर सुपर ओवर खेला गया, जिसमें जॉनी बेयरस्टॉ और कप्तान इयान मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए 17 रन बनाए। यह ओवर न्यू जीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने फेंका। वहीं न्यू जीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल, टिम सेफर्ट और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने एक ओवर में केवल आठ रन बनाए और टीम मैच गंवा बैठी। इस मैच ने विश्व कप फाइनल की याद ताजा कर दी, जो दोनों टीमों के बीच जून में खेला गया था। जिसमें इंग्लैंड ने 50 ओवर के बाद स्कोर बराबर होने से खेले गए एक ओवर के एलिमिनेटर में भी बराबरी के पश्चात बाउंड्री की गिनती से ट्रॉफी जीती थी।

ऐसा रहा सुपर ओवर
इस बार हालांकि इंग्लैंड ने टाईब्रेकर में नतीजा हासिल कर लिया। बेयरस्टॉ और मोर्गन ने छक्के जड़कर न्यू जीलैंड को जीत के लिए 18 रन का लक्ष्य दिया जो एक ओवर के लिहाज से मुश्किल ही था। न्यू जीलैंड ने विकेटकीपर टिम सेफर्ट को सुपर ओवर की पहली गेंद खेलने के लिए चुना और क्रिस जॉर्डन के ओवर में उन्होंने दो रन लिए और फिर चौका लगाया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना, जिसके बाद वह मोर्गन को शानदार कैच देकर आउट हो गए। अब न्यू जीलैंड को अंतिम दो गेंद में 10 रन की दरकार थी जिस पर गप्टिल केवल एक ही रन बना सके और टीम मैच हार गई।

बेयरस्टॉ की धांसू पारी
बेयरस्टॉ 18 गेंद में 47 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रहे, जिनकी बदौलत इंग्लैंड ने 11 ओवर में स्कोर बराबर किया और सुपर ओवर में भी उनका योगदान अहम रहा। इंग्लैंड ने बारिश के कारण देर से शुरू हुए मैच में टॉस जीतकर न्यू जीलैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मार्टिन गप्टिल ने 20 गेंद में 50 रन बनाकर घरेलू टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।

ऐसे हुआा था मैच टाइ
दो ओवर में न्यू जीलैंड ने बिना विकेट गंवाए 37 रन बना लिए थे जिसके बाद टीम केवल 7.3 ओवर में 100 रन तक पहुंच गई थी। वहीं इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही, जिसमें उसने टॉम बैंटन और जेम्स विन्स के विकेट पहली सात गेंद में ही गंवा दिए थे। बेयरस्टॉ की पारी ने उसे मैच में वापसी कराई और फिर अंतिम ओवर में उसे जीतने के लिए 16 रन की जरूरत थी। जिम्मी नीशाम की गेंद में जॉर्डन ने महत्वपूर्ण छक्का जड़ा, फिर अंतिम गेंद में चौका जड़ा जिससे स्कोर बराबर हो गया और मैच एक ओवर एलिमिनेटर तक पहुंच गया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN