इंग्‍लैंड ने पांचवें एशेज टेस्ट पर शिकंजा कसा

Prabhat Khabar

Prabhat Khabar

Author 2019-09-15 00:25:00

img

लंदन : बेन स्टोक्स और जो डेनली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शिकंजा कस दिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया की शृंखला जीतने की उम्मीदें धूमिल पड़ती दिख रही है.

चाय के समय विश्व कप विजेता इंग्लैंड टीम का स्कोर दो विकेट पर 193 रन था और उसके पास 262 रन की बढ़त हो गई है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हालांकि पारी घोषित करने का जोखिम नहीं लेना चाहेंगे, क्योंकि पिछले साल ओवल पर भारत ने 464 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथी पारी में 345 रन बना लिये थे.

चाय के समय डेनली कैरियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 82 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि स्टोक्स ने 57 रन बना लिये हैं. स्टीव स्मिथ ने स्लिप में दो बार स्टोक्स का कैच छोड़ा जब वह सात रन पर थे. वहीं डेनली भी 54 के स्कोर पर पगबाधा आउट थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू नहीं लिया.

स्टोक्स ने धीमी शुरुआत की लेकिन 89 गेंद में 50 रन पूरे किये. इस शृंखला में स्मिथ (751 रन) के बाद सबसे ज्यादा रन स्टोक्स के हैं जो 300 के पार चले गए हैं. सुबह आफ स्पिनर नाथन लियोन ने पहले सत्र में दो विकेट चटकाये.

उन्होंने रोनी बर्न्स और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पवेलियन भेजा. विश्व कप विजेता इंग्लैंड की नजरें शृंखला में 2-2 से बराबरी पर है हालांकि ऑस्ट्रेलिया पहले ही एशेज अपने पास रखना सुनिश्चित कर चुका है.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया पिछले 18 साल में पहली बार इंग्लैंड में एशेज शृंखला जीतने आया है. जोफ्रा आर्चर ने छह विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 225 रन पर आउट कर दिया जिससे इंग्लैंड को 69 रन की बढ़त मिल गई.

स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 80 रन बनाये और एशेज में छह पारियों में उनके 751 रन हो गए. इंग्लैंड के लिये डेनले ने पैट कमिंस को पहले ही ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया. तीसरे ओवर में हालांकि कमिंस ने उन्हें विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपकवाया. रूट भी इसी अंदाज में लियोन की गेंद पर स्लिप में स्मिथ को कैच देकर लौटे.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN