इंडियन क्रिकेट टीम के रिकॉर्ड से काफी आगे निकला कर्नाटक

The Lallantop

The Lallantop

Author 2019-11-10 15:32:45

img

क्रिकेट में कम ही होता है कि कोई घरेलू टीम किसी इंटरनेशनल टीम का रिकॉर्ड तोड़ दे. और इससे भी कम होता है कि वह रिकॉर्ड इस घरेलू टीम से पहले इसी की इंटरनेशनल टीम के नाम रहा हो. लेकिन अब ऐसा हो चुका है. रिकॉर्ड टूट चूका है. और तोड़ने वाली टीम है कर्नाटक. कर्नाटक ने टीम इंडिया का इंटरनेशनल रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इतना ही नहीं… रिकॉर्ड तोड़ने के बाद भी यह टीम चलती ही जा रही है.

28 दिसंबर 2012 से 4 अप्रैल 2014 के बीच भारतीय टीम ने लगातार 9 T20 मैच जीते थे. टीम इंडिया के इस रिकॉर्ड को कर्नाटक ने तोड़ दिया है. इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद कर्नाटक ने कई और मैच भी जीते हैं. लगातार जीत रही कर्नाटक की टीम ने ऐसा रिकॉर्ड बना डाला है कि अब वह वर्ल्ड क्रिकेट में दूसरे नंबर पर आ गई है.

कर्नाटक ने यह रिकॉर्ड डोमेस्टिक टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तोड़ा. 9 नवंबर को कर्नाटक की टीम ने लगातार अपना 15वां T20 मैच जीत लिया. कर्नाटक की टीम ने उत्तराखंड को 9 विकेट से हरा दिया. उत्तराखंड से मिले 133 रनों के लक्ष्य को कर्नाटक ने सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कर्नाटक के ओपनर रोहन कदम और देवदत्त पाड्डीकल ने अर्धशतक जमाए और टीम को रिकॉर्ड जीत दिला दी.

#ग्लोबल हुआ कर्नाटक

भारतीय इतिहास में कोई भी टीम लगातार इतने मैच नहीं जीत पाई है. जबकि वर्ल्ड क्रिकेट में सिर्फ एक टीम कर्नाटक से आगे है. कर्नाटक ने इस जीत के साथ न्यूज़ीलैंड की ओटागो टीम के 15 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की है. इस  लिस्ट में पहले नंबर पर अब भी पाकिस्तान की सियालकोट स्टालियन्स मौजूद हैं. जिन्होंने एक साथ 25 मुकाबले जीते थे. सियालकोट ने साल 2006 से 2010 के बीच यह रिकॉर्ड बनाया था और नौ साल बाद भी कोई टीम इसे तोड़ नहीं पाई है.

कर्नाटक ने इंटरनेशनल लेवल पर एक और रिकॉर्ड तोड़ा है. इस टीम ने अफगानिस्तान के लगातार 12 T20 मैच जीतने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है. अफगानिस्तान  ने 5 फरवरी 2018 से 15 सितम्बर 2019 के बीच यह रिकॉर्ड बनाया था.

विराट कोहली से तेज औसत से रनचेज़ करती है टीम इंडिया की स्टार स्मृति मंधाना

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN