इन्वेस्टर मीट और आचार संहिता लगाएंगे मेले पर ब्रेक

Divya Himachal

Divya Himachal

Author 2019-09-20 02:52:37

पुलिस मैदान पहली अक्तूबर से बुक, धर्मशाला में विधानसभा उपचुनावों के चलते नहीं हो पाएंगे बड़े कार्यक्रम

imgधर्मशाला –पुलिस मैदान धर्मशाला में इस वर्ष आठ अक्तूबर के दिन होने वाले ऐतिहासिक दशहरा पर्व का स्थान बदल सकता है।नवंबर माह में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के चलते पहली अक्तूबर से ही ग्राउंड बुक हो चुका है, लेकिन वर्षों से हो रहा दशहरा पर्व भी धर्मशाला का बड़ा आयोजन बन चुका है। जहां पर पुतला दहन ही नहीं, बल्कि स्टार नाइट के अलावा मेले का आयोजन भी किया जाता है। इस दशहरा मेले का आयोजन भी कांगड़ा जिला प्रशासन की ओर से किया जाता है। इस बार इन्वेस्टर मीट ही नहीं, उपचुनाव के चलते आचार संहिता भी होगी। ऐसे में जिला प्रशासन ऐसा कोई बड़ा आयोजन नहीं कर पाएगा। ऐसे हालात में अब पुतला दहन तो होगा, लेकिन बड़े मेले या स्टार नाइट का होना मुश्किल दिख रहा है। पुलिस मैदान में होने वाले दशहरा उत्सव को लेकर शुक्रवार को जिला प्रशासन बैठक का आयोजन करेगा। इसमें दशहरे के नए प्रारूप पर चर्चा कर इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। इससे पहले एडीएम धर्मशाला व दशहरा कमेटी की हुई बैठक में इस बात की सहमति नहीं बन पाई है। पुलिस ग्राउंड के बजाय इस मेले को दाड़ी मेला ग्राउंड में करने का प्रस्ताव भी आया, लेकिन दाड़ी में पहले ही अलग से रामलीला व दशहरे का आयोजन किया जाता है। ऐसे में धर्मशाला की कमेटी के लोगों में भी इस बात को लेकर सहमति बनते नहीं दिख रही है। अचानक बने इस माहौल से दशहरा कमेटी के सदस्यों व धर्मशाला शहर के लोगों में रोष पैदा होने लगा है। स्थानीय कमेटी सदस्यों का कहना है कि धर्मशाला दशहरा का आयोजन हमेशा ही पुलिस मैदान में किया जाता है ।

समर फेस्टिवल को आवाज बुलंद

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि धर्मशाला की पुरानी शान समर फेस्टिवल को ही शुरू किया जाना चाहिए। समर फेस्टिवल को बंद करना प्रशासन की बड़ी भूल है। समर फेस्टिवल न केवल स्थानीय जनता बल्कि पर्यटन की दृष्टि से भी महत्त्वपूर्ण मेला था, लेकिन उस मेले के अस्त्तिव को समाप्त कर उसे दशहरे के साथ जोड़ दिया। इससे समर फेस्टिवल के महत्त्व को समझने वाले लोगों में भारी रोष है। क्षेत्र के बुद्धिजीवी लोगों ने एक बार फिर से आवाज बुलंद करने शुरू कर दी है। भविष्य के लिए समर फेस्टिवल मनाना इसी बैठक में सुनिश्चित किया जाए।

इस बार नहीं मनाया जाएगा दशहरा

उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति का कहना है कि पुलिस मैदान में इन्वेस्टर मीट का आयोजन होने जा रहा है। धर्मशाला में उपचुनाव के चलते आचार संहिता भी होगी। ऐसे में प्रशासन की ओर से दशहरा पर्व नहीं मनाया जा सकेगा। वह शुक्रवार को इस विषय पर बैठक कर निर्णय करेंगे। दशहरा पर्व की परंपरा व क्षेत्र की जनता की भावनाओं का पूरा ख्याल रखते हुए ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

The post इन्वेस्टर मीट और आचार संहिता लगाएंगे मेले पर ब्रेक appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD