इन दो बल्‍लेबाजों ने लगातार 7 गेंदों में जड़े 7 छक्के

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-09-15 15:52:00

img

मुंबई। नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी की शानदार साझेदारी के दम पर अफगानिस्तान टीम ने ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 28 रन से हरा दिया। त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम मेजबान बांग्लादेश है। टी-20 में अफगानिस्तान की बिना कोई मैच हारे यह लगातार 11वीं जीत है। जिम्बाब्वे ने अब तक अफगानिस्तान के खिलाफ आठ मैच खेले हैं आठों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर उसने जिम्बाब्वे की टीम को सात विकेट पर 169 रन पर रोक दिया।

मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान ने मिलकर लगातार सात गेंदों पर सात छक्के लगाए। ढाका में खेले गए इस मैच में नजीबुल्ला और नबी ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय की दूसरी सबसे तेज शतकीय साझेदारी बनाई और सात गेंदो में लगातार सात छक्के जड़े।

17वें ओवर में नबी ने चतारा की आखिरी चार गेंदो पर लगातार चार छक्के जड़े और ओवर में कुल 44 रन बनाए। अगले ओवर में नजीबुल्लाह ने नेविल मडज़िवा की पहली तीन गेंदो पर तीन लगातार छक्के लगाए और 18वें ओवर में कुल 30 रन कमाए। नबी और नजीबुल्लाह की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान 20 ओवर में पांच विकेट पर 197 रन का स्कोर खड़ा किया।

बल्लेबाजों के कमाल के बाद बारी थी अफगानी गेंदबाजों की, जिन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया। गेंदबाजी अटैक की अगुवाई करते हुए कप्तान राशिद खान ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके अलाव फरीद मलिक ने 2 विकेट लिए, वहीं करीम जनत और गुलबदीन नायब को एक-एक सफलता मिला। रेजिस चकवा की 42 रनों की नाबाद पारी के बावजूद जिम्बाब्वे टीम 20 ओवर में 167 रन ही बना सकी और 28 रन से अंतर से मैच हार गई। इस जीत के साथ अफगानिस्तान अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN