इन 15 ऑल राउंडर जैसा होना मुश्किल ही नहीं लगभग नामुमकिन है

Vishwa Jeet Singh

Vishwa Jeet Singh

Author 2019-11-02 23:16:48

क्रिकेट जगत में बहुत सारे बेहतरीन बल्लेबाज गेंदबाज, विकेट कीपर, ऑलराउंडर खिलाड़ी होते हैं। हर एक खिलाड़ी की अपनी-अपनी कुछ ना कुछ खासियत जरूर होती है। यह खासियत ही वह कारण होती है जिसके कारण इन खिलाड़ियों को टीम में दाखिल किया जाता है। और वह खूबी ही टीम में इनका स्थान भी निर्धारित करती है कि कोई खिलाड़ी बल्लेबाज, गेंदबाज, विकेटकीपर या ऑलराउंडर क्या बनेगा।

imgThird party image reference

आज हम 15 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जो ऑलराउंडर खिलाड़ी के नाम से जाने जाते हैं। ये खिलाड़ी कुछ भारत से हैं और कुछ भारत के बाहर के हैं। कुछ पूर्व खिलाड़ी हैं और कुछ वर्तमान खिलाड़ी भी हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं यह 15 खिलाड़ी और कहां-कहां से है?

imgThird party image reference

इन ऑल राउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस भी शामिल हैं। सूची में आगे भारत के खिलाड़ी कपिल देव, इरफान पठान और हार्दिक पांड्या का नाम भी है। इन सब के साथ पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और इमाद वसीम भी शामिल है।

imgThird party image reference

बेहतरीन ऑलराउंडर की सूची में अन्य देशों के खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं- बांग्लादेश से शाकिब अल हसन, न्यूजीलैंड के बेन स्टोक्स और जेम्स नीशम, साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस, श्रीलंका के थिसारा परेरा पर एंजेलो मैथ्यूज, अफगानिस्तान के मोहम्मद महमुदुल्लाह।

यह सारे ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन है। कई बार इनकी टीमों को इन खिलाड़ियों के टीम में होने से बहुत फायदा हुआ है। यही कारण है कि इन्हें जाने-माने खिलाड़ियों में गिना जाता है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD