इन 3 दिग्ग्ज बल्लेबाजों ने वनडे में नहीं लगाया एक भी शतक

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-10-01 15:09:00

img

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें आए दिन रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। बता दें कि क्रिकेट में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है जिनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं आज हम आपको इस खबर में कुछ ऐसे खिलाड़ि‍यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍होंने वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए 17 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। 45 साल के मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते रहे हैं। मिस्बाह ने पाक के लिए आखिरी मैच 2017 में खेला था, उसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गए। मिस्बाह का क्रिकेट करियर करीब 17 साल लंबा रहा। मिस्बाह ने 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में पहला इंटरनेशनल मैच खेला जोकि एक टेस्ट मैच था।

मिस्बाह उल हक

इस पाक खिलाड़ी को वनडे से ज्यादा टेस्ट में सफलता मिली। वनडे में मिस्बाह उल हक की खराब परफार्मेंस का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने कभी वनडे शतक नहीं लगाया। 13 साल तक वनडे क्रिकेट खेलते हुए मिस्बाह ने 162 मैचों में 43.40 की औसत से 5122 रन बनाए जिसमें 42 अर्धशतक हैं मगर शतक एक भी नहीं। मिस्बाह का हाईएस्ट वनडे स्कोर 96 रन है। मिस्बाह उल हक के टेस्ट करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 75 टेस्ट खेलकर 46.62 की औसत से 5222 रन बनाए हैं। इसमें 10 शतक और 39 अर्धशतक भी शामिल हैं।

ड्वेन स्मिथ

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ टी20 के एक माहिर खिलाड़ी हैं। टी20 क्रिकेट में 7000 से भी ज्यादा रन के बावजूद वो वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा सके। 100 से भी ज्यादा वनडे खेलने के बावजूद, स्मिथ के नाम इस प्रारूप में एक भी शतक नहीं है। वनडे क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत उच्चतम स्कोर 97 है। अगर बात की जाये टी20 क्रिकेट की तो उनके नाम इस प्रारूप में 5 शतक हैं, जो उन्होंने दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलकर लगाए हैं।

एल्विन कालीचरन

वेस्टइंडीज क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज एल्विन कालीचरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक दर्ज हैं लेकिन वनडे क्रिकेट में उनके नाम एक भी शतक नहीं है। इन्होने अपने वनडे करियर में 31 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए। वनडे में उनका उच्चतम व्यकितगत स्कोर 78 था, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN