इयोन मॉर्गन की एक पारी में इतिहास रच सकते है यह तीनो खिलाड़ी

Hindustanvarta

Hindustanvarta

Author 2019-09-21 13:16:14

आजकल वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजो का खासा दबदबा बना रहता है। जिस तरह की सहूलियत बल्लेबाजो के लिए गेम में है, वह इस बात का परिणाम है कि अब इस दौर में बल्लेबाजो का ही बोलबाला है। सपाट पिचें, दो नई गेंद, छोटी बाउंड्री, मोटे बल्लों व और भी कई प्रकार के नियमो ने खेल को बल्लेबाजो के लिए आसान बना दिया है।

img

आज के वनडे फॉर्मेट में 300 से अधिक स्कोर कोई नई बात नहीं है। बल्लेबाजो के लिए छक्के लगाना काफी आसान हो गया है। अब तक वनडे क्रिकेट में जो सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है, वह 17 छक्कों का है। जो इंग्लैंड के वनडे और टी-20 कप्तान इयोन मॉर्गन ने विश्व कप 2019 में बनाया था।

उन्होंने विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ 71 गेंदों पर 149 रन की एक विस्फोटक पारी खेली थी।जिसमें उन्होंने कुल 17 छक्के लगा डाले थे।

किसी भी खिलाडी के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना आसान नहीं है, लेकिन वर्तमान समय में जिस तरह की सपाट पिचें व छोटी बाउंड्री बनाई जा रही है। उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इयोन मॉर्गन का यह रिकॉर्ड तोड़ा जा सकता है। आज हम आपको ऐसे तीन बल्लेबाजो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते है।

भारत के आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक एक पारी में सबसे अधिक 16 छक्के लगाये हैं।उन्होंने यह 16 छक्के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के मैदान पर 209 रन की विस्फोटक पारी खेलते हुए लगाये थे। जब वह 16 छक्के अपनी एक पारी में लगा सकते हैं, तो वह निश्चित रूप से इयोन मॉर्गन को पीछे छोड़ 18 छक्के लगाने की भी काबिलियत रखते हैं।

रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 बार 200 से आधिक रन बनाये हैं। ऐसे में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का यह रिकॉर्ड तोड़ना रोहित के लिए मुश्किल नहीं लगता है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD