इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने टी 20 क्रिकेट में रच दिया इतिहास..

Heraldspot

Heraldspot

Author 2019-10-10 17:38:55

img

नई दिल्ली: पाकिस्तान में लंबे अंतराल के बाद एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज़ खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया था, लेकिन उनकी बड़ी उपलब्धि पर किसी का ध्यान नहीं गया। मोहम्मद हसनैन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया के पहले सबसे युवा हैट्रिक गेंदबाज बन गए हैं।

img

अपने दूसरे टी 20 इंटरनेशनल में खेलते हुए मोहम्मद हसनैन ने यह कारनामा किया है। मोहम्मद हसनैन 19 साल के हैं। इससे पहले, अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान ने क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे कम उम्र की हैट्रिक ली थी। राशिद खान ने देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ 4 गेंदों में 4 विकेट लिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने श्रीलंका की पारी के 17 वें ओवर की आखिरी गेंद पर भानुका राजपक्षे को एलबीडब्लू किया। इसके बाद ओवर खत्म हो गया, फिर गेंदबाज ने कहीं और गेंदबाजी की।

img

दूसरी ओर, मोहम्मद हसनैन, जिन्होंने अपना 19 वां और अपनी पारी का आखिरी ओवर लाया, पहली ही गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को पवेलियन भेज दिया। ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद हसनैन ने शेहान जयसूर्या को भी आउट किया और उनकी हैट्रिक पूरी हुई, लेकिन किसी ने गौर नहीं किया। यहां तक ​​कि खुद मोहम्मद हसनैन को भी इसकी जानकारी नहीं थी। वहीं, कमेंट्री कर रहे पाकिस्तान टीम के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। सभी खिलाड़ियों ने विकेट लेने के लिए हसनैन को बधाई दी, लेकिन हैट्रिक नहीं हुई। हालाँकि, इस कार्रवाई पर बहुत बाद में चर्चा हुई।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD