इस मामलें में मेसी-रोनाल्डो से भी आगे है किंग कोहली

Talentedindia

Talentedindia

Author 2019-10-11 14:30:15

img

भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat kohli) जिनको किंग कोहली के नाम से भी जाना जाता है। अपने खेल से वह दुनियभर में लोकप्रिय है और दिन प्रति दिन क्रिकेट में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे है।  वह जिस प्रकार से एक बाद एक शतक बनाये जा रहे है।  उससे ऐसा प्रतीत होता है सचिन तेंदुलकर(sachin tendulkar) के सबसे अधिक शतकों का रिकॉर्ड ज्यादा दूर नहीं है। किंग कोहली ये क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपने नाम कई रिकॉर्ड किए है।लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसमे उन्होंने क्रिकेट के अलावा दूसरे खेल खेलने वाले खिलाडियों को भी पीछे छोड़ दिया है।  जी हाँ फील्ड पर समय बिताने के मामलें में विराट कोहली (Virat Kohli)  मोहम्मद सलाह (Mohamed Salah), लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और क्रिस्टीयानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) जैसे दिग्गजों से बहुत आगे हैं.

imgएक जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों फॉर्मेट के मैचों को मिलाकर साल में 79 दिन मैदान पर मौजूद होते हैं. लेकिन अगर इसमें आईपीएल को भी शामिल किया जाए तो संख्या 93 तक पहुंच जाती है. जिसके अनुसार कोहली साल के हर चौथे दिन मैदान पर होते हैं. वहीं लिवरपूल के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह इंग्लिश प्रीमियर लीग के 38 मैच, चैंपियंस लीग के 12 मैच के अलावा एफए कप के छह मैच मिलाकर भी कुल 63 दिन ही मैदान पर होते हैं.

img विराट कोहली खेल के समय के हिसाब से भी फुटबॉल के दिग्गजों पर भारी पड़ते हैं. जहां फुटबॉल का मैच अधिकतम 120 मिनट तक ही खेला जाता है वहीं क्रिकेट के टेस्ट फॉर्मेट का मैच पांच दिन तक चलता है. जिससे यह साफ हो जाता है कि विराट कोहली पर मोहम्मद सलाह, लियानेल मेसी और क्रिस्टीयानो रोनाल्डो से ज्यादा भार होता है. कुछ लोगों का मानना है कि इस साल क्रिकेट वर्ल्ड कप होने के कारण विराट कोहली को आम साल से ज्यादा मैच के खेलने को मिले. अगर हम वर्ल्ड कप के मैचों की संख्या को हटा दें तब भी भारतीय कप्तान सलाह से 16 दिन ज्यादा मैदान पर होते हैं.

-Mradul tripathi

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN