इस स्कूल की बेटियों ने क्रिकेट में दिखाया दम

Patrika

Patrika

Author 2019-11-06 15:10:15

Patrika

img

नीमच. 65वीं राज्य स्तरीय 19 वर्ष समूह टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता अंतर्गत रायसेन में उज्जैन संभाग द्वारा रोमांचक मैच में जबलपुर को 4 रन से हराते हुए कांस्य पदक हासिल किया।
रायसेन में संपन्न हुई इस प्रतियोगिता में उज्जैन संभाग द्वारा ग्वालियर, रीवा तथा नर्मदा संभाग और अंत में जबलपुर को हराते हुए यह उपलब्धि हासिल की। इस मैच में उज्जैन ने पहले खेलते हुए 6 ओवर में 41 रन का लक्ष्य जबलपुर की टीम को दिया किंतु जबलपुर कुल 37 रन ही बना सकी। अंतिम ओवर में जबलपुर को जीत के लिए 7 रन बनाने थे। अंतिम ओवर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जावद की छात्रा सपना ने फेंका जो निर्णायक साबित हुआ। उज्जैन संभाग 4 रन से यह मैच जीत गया। इस मैच में जावद की ही छात्रा पूजा मुवेल ने 4 विकेट चटकाए। टीम के साथ गए कोच राजेश गुजेटिया ने यह जानकारी दूरभाष से प्रदान की। इस जीत पर प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी के एल बामनिया, जिला क्रीडा अधिकारी सावित्री मालवीय, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जावद के प्राचार्य मुकेश जैन तथा विद्यालय के क्रीड़ा शिक्षक कन्हैयालाल राठौर द्वारा संभाग की टीम के साथ साथ विशेष रूप से कन्या उमा विद्यालय जावद की छात्राएं पूजा, सपना, अंजू बग्गड़ तथा कौशल्या धाकड़ को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। वैसे स्थानीय शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जावद की छात्राओं की क्रिकेट में रुचि प्रतिवर्ष बढ़ती जा रही है। पिछले वर्षों में राष्ट्रीय स्तर तक इस विद्यालय की छात्राएं अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी हैं।
कन्या उमा की छात्राओं ने राज्य स्तर दिखाया दम
शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जावद के प्राचार्य मुकेश जैन ने बताय कि इस वर्ष राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में लगोरी खेल अंतर्गत होशंगाबाद हेतु 3 छात्राए, थ्रो बाल में 4 छात्राएं देवास तथा 19 वर्ष समूह अंतर्गत लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता जो अभी हाल ही में भोपाल में संपन्न हुई उसमें विद्यालय की 8 छात्राओं ने राज्य स्तर पर प्रदर्शन किया। लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिताएं जूनियर वर्ग में 5 छात्राएं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता हेतु इंदौर गई हैं। इसी प्रकार 17 वर्ष समूह अंतर्गत टेनिस बॉल क्रिकेट में तीन छात्राओं का चयन हुआ जो पिपलिया मंडी में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया। 19 वर्ष समूह अंतर्गत टेनिस बाल क्रिकेट में 4 छात्राएं रायसेन खेलने के लिए गई। विद्यालय के लिए गौरव की बात है कि खेल प्रशिक्षक कन्हैयालाल राठौर द्वारा प्रतिवर्ष कड़ी मेहनत कर छात्राओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि पिछले 5 वर्षों में लगभग 100 से अधिक छात्राओं ने राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिताओं में जावद विद्यालय का नाम विभिन्न खेलों में रोशन किया है। इस वर्ष अब तक कुल 27 छात्राओं का विभिन्न इन प्रतियोगिताओं में राज्य स्तरीय चयन हो चुका है। एक जानकारी में प्राचार्य जैन ने बताया कि इस विद्यालय की राज्य स्तर पर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को खेल छात्रवृत्ति के रूप में भी छात्रवृत्ति प्राप्त हो रही है। इससे भी छात्राओं में खेल के प्रति रुचि बढ़ती जा रही है। खेल छात्रवृत्ति के रूप में विद्यालय की छात्राएं अब तक 13 लाख रुपए से अधिक की राशि छात्रवृत्ति के रूप में प्राप्त कर चुकी है।

READ SOURCE

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD