उत्तराखंड-छत्तीसगढ़ के बीच हुआ मैच ड्रॉ

Jagran

Jagran

Author 2019-11-03 02:05:02

Jagran

img

जागरण संवाददाता, काशीपुर : बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2019-20 के अंतर्गत विजय मर्चेंट अंडर-16 ट्रॉफी का उत्तराखंड व छत्तीसगढ़ के बीच चल रहा तीन दिवसीय मैच ड्रॉ हो गया। नतीजा न निकलने पर अंपायर ने उत्तराखंड की टीम को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक दे दिए। अब उत्तराखंड की टीम छह, सात और आठ नवंबर को उदयपुर में राजस्थान की टीम से भिड़ेगी।

शनिवार को रामनगर रोड स्थित हाईलेंडर क्रिकेट एकेडमी में तीन दिवसीय विजय मर्चेंट ट्राफी का उत्तराखंड व छत्तीसगढ़ के मध्य अंतिम दिन का मैच खेला गया। मैच के तीसरे दिन शनिवार को छत्तीसगढ़ की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 210 रन से आगे खेलना शुरू किया। छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाए। छत्तीसगढ़ की टीम कुल 268 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। उत्तराखंड की टीम ने 73 रनों की बढ़त बना ली थी। जिसमें उत्तराखंड के गेंदबाज मोहम्मद फरहान ने चार, ध्रुव प्रताप, यश शुक्ला व अशर खान ने दो-दो विकेट लिए। तीसरे और अंतिम दिन उत्तराखंड की टीम ने दूसरी पारी में मैच समाप्ति तक दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाए। जिसमें अशर खान ने 19, अभिउदय ने सात, वंशज चौहान 39 रन नाबाद 39 व पूर्वांश ध्रुव 17 रन नाबाद रहे। उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी में 73 रनों के बढ़त के आधार पर अंक तालिका में अपना खाता खोलकर तीन अंक प्राप्त कर लिए हैं।

यहां बता दें कि उत्तराखंड की टीम ने पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 341 रन बनाने का छत्तीसगढ़ को लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम 268 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। दूसरे पारी में लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी छत्तीसगढ़ की टीम के खेलने के दौरान नतीजा न निकलता देख अंपायर ने दो बजे मैच ड्रॉ कर दिया। इस मौके पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सदस्य दीपक मेहरा, टीम मैनेजर नूर आलम, मोहम्मद रेहान, प्रदीप मिश्रा, संजय ठाकुर, शैलेश कुमार, राजेंद्र सक्सेना, भरत पंत, च्योति राणा, अली हसन, नवीन टम्टा, किशन कनेरी आदि मौजूद थे।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD