ऋषभ पंत नंबर-4 के ‘लायक’ नहीं, इन खिलाड़ियों ने किया समर्थन

Sports Light

Sports Light

Author 2019-09-24 16:36:26

दोस्तों क्रिकेट से जुड़े रिकॉर्ड, विवाद, क्रिकेटर्स के अफेयर्स, क्रिकेटर्स की मस्ती आदी खबरों के लिए ऊपर दिए गए बटन पर क्लिक करके हमारे चैनल 'Sports Light' को फॉलो करें -

imgThird party image reference

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। अंतिम और तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने कप्तान क्विंटन डी कॉक (नाबाद 79) के आक्रामक अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत को 9 विकेट से मात दी। अफ़्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय टीम को 9 विकेट पर 134 रन के मामूली स्कोर पर समेट दिया। जिसके जवाब में अफ्रीका ने 16.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली।

imgThird party image reference

वहीं भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर आलोचकों के निशाने पर गए। इस मैच में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। वह लगातार छह टी-20 मैचों में दहाई का आंकड़ा नहीं छूने में नाकाम रहे। तीसरे मैच में उन्होंने 20 गेंदों में मात्र 19 रनों की पारी खेली। पंत के नाकाम रहने के बाद वेस्टइंडीज के महान ब्रायन लारा ने पंत की कमजोरी को उजागर किया है।

imgThird party image reference

हॉटस्टार के डगआउट में कमेंटरी करते हुए लारा ने कहा कि चौथे नंबर के खिलाड़ी को कोशिश करनी चाहिए ज्यादा से ज्यादा छोर बदलकर सिंगल रन बनाने की लेकिन पंत ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। वह ज्यादा देर अपने आप पर कंट्रोल नहीं रख पाते और बड़े शॉर्ट खेलने की कोशिश करने लगते है। वह ज्यादातर शॉट लेग साइड में खेलते हैं और ऑफ साइड की गेंदों को भी लेग में ही खेलने की कोशिश करते हैं। इससे यह पता चलता है कि उनका ऑफ साइड काफी कमजोर है। इस बात का वीवीएस लक्ष्मण ने भी समर्थन दिया।

imgThird party image reference

इस बीच सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि ऋषभ पंत का बैटिंग ऑर्डर नीचे करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और केएल राहुल के विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में पंत को पांच या छह नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN