एक दशक बाद पाकिस्तान में खेली जाएगी टेस्ट सीरीज!

Dastak News

Dastak News

Author 2019-10-27 12:50:12

img

कराची। पाकिस्तान में इस साल दिसंबर में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए रावलपिंडी और कराची को संभावित टेस्ट केंद्र के रूप में प्रस्तावित किया है।

यदि यह सीरीज हुई तो पाकिस्तान में 10 साल बाद कोई टेस्ट सीरीज होगी। पिछली बार 2009 में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था जब लाहौर में मेहमान टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। पीसीबी को इस मामले में अब श्रीलंका क्रिकेट (SLC) से रजामंदी का इंतजार है। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम हाल ही में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं। इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले गए थे। वैसे 10 प्रमुख श्रीलंकाई खिलाड़ी सुरक्षा चिंता के चलते इस दौरे में शामिल नहीं हुए थे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि यदि टेस्ट सीरीज पाकिस्तान में होती है तो प्रमुख श्रीलंकाई खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे या नहीं।

पीसीबी द्वारा प्रस्तावित दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दौरा भी 15 दिन का ही होगा। पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में और दूसरा टेस्ट कराची में होगा। रावलपिंडी में 15 साल बाद कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा। 2004 में अंतिम बार वहां भारत ने टेस्ट मैच खेला था। पीसीबी का इस मैच को रावलपिंडी में कराने का उद्देश्य टेस्ट क्रिकेट को दो केंद्रों के अलावा बाहर फैलाने का है। इसके अलावा इस इस मौसम में कम रोशनी और स्मॉग की समस्या के मद्देनजर पीसीबी ने लाहौर को मैच की मेजबानी से दूर रखा है। पाकिस्तान में जो पिछला पूरा टेस्ट मैच खेला गया था वो कराची में ही हुआ था। इस शहर को दूसरे टेस्ट की मेजबानी सौंपी गई है। इसके बाद लाहौर में 2009 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच दो दिनों बाद ही रद्द कर दिया गया था क्योंकि श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद से अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया था।

इस सीरीज के पाकिस्तान में होने के आसार इसलिए प्रबल हो गए क्योंकि पीसीबी ने साफ कर दिया था कि यदि श्रीलंका इस सीरीज को यूएई में खेलना चाहता है तो उसे सीरीज का आधा खर्चा उठाना होगा। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस समय वित्तीय संकट से गुजर रहा है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD