एमएस धोनी रिटायरमेंट से पहले ये 3 रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे

CRICKET SAMRAT

CRICKET SAMRAT

Author 2019-09-29 15:47:00

महेंद्र सिंह धोनी जैसा विकेटकीपर भारतीय इतिहास में कभी नहीं रहा होगा या नहीं होगा। वह भारतीय क्रिकेट को एक अलग मुकाम पर ले गए हैं। कई क्रिकेट विशेषज्ञ मान रहे हैं कि वह जल्द ही संन्यास ले लेंगे। आज मैं आपको 3 ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहा हूं, जिन्हें धोनी रिटायरमेंट से पहले तोड़ना चाहेंगे।

1. ओडी में सर्वाधिक शिकार का रिकॉर्ड

imgThird party image reference

क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल विकेटकीपरों में से एक कुमार संगकारा ने सबसे ज्यादा विकेटकीपर का शिकार किया। उन्होंने 482 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे क्रिकेट में 472 शिकार किए हैं। वह जल्द ही इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

2. विकेटकीपर के रूप में वनडे में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड

imgThird party image reference

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के सबसे खतरनाक विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक कैच लेने का अद्भुत रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 417 कैच लिए। और हमेन्द्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 312 कैच लिए हैं।

3. एक विकेटकीपर के रूप में अधिकांश वनडे मैच

imgThird party image reference

कुमार संगकारा के नाम पर क्रिकेट इतिहास में एक और आश्चर्यजनक रिकॉर्ड है। उनके पास विकेटकीपर के रूप में सर्वाधिक एकदिवसीय मैचों का रिकॉर्ड है। उन्होंने अपने करियर में 360 एकदिवसीय मैच खेले। अगर धोनी टीम में वापसी कर सकते हैं, तो वह निश्चित रूप से इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD